कांग्रेस से इस्तीफा देकर बोले आदित्य विक्रम सिंह- कभी नहीं थामूंगा कांग्रेस का दामन

कुल्लू।। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के द्वारा विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर दी गई है। तो वहीं अब लिस्ट में नाम न होने के चलते कांग्रेस के नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। प्रदेश कांग्रेस सचिव आदित्य विक्रम सिंह ने भी पहली लिस्ट में अपना नाम ना होने के चलते कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदों से अपना इस्तीफा दे दिया है और कहा है कि अब वे दोबारा कांग्रेस पार्टी का दामन नहीं थामेंगे।

आदित्य विक्रम सिंह प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सचिव के पद पर कार्यरत है और सराज विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के प्रभारी के रूप में भी काम कर रहे थे। वहीं उन्होंने बंजार विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग रखी थी और बीते 5 सालों से पार्टी के कार्यक्रमों में भी वह शामिल हो रहे थे। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के द्वारा बंजार विधानसभा से पूर्व मंत्री खीमी राम शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। जिसके चलते नाराज होकर आदित्य विक्रम सिंह ने कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है और उसे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को भी भेज दिया है।

आने वाले विधानसभा चुनाव में विधानसभा में कांग्रेस को चुनाव जीतने के लिए काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि आदित्य विक्रम सिंह के पक्ष में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा लारजी में एक बैठक रखी गई थी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री खीमी राम का खुलकर विरोध किया था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा था कि अगर आदित्य विक्रम सिंह को कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी घोषित नहीं करती है। तो कांग्रेस कार्यकर्ता सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे और इसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को भुगतना सकता है।

ऐसे में अब आदित्य विक्रम सिंह की नाराजगी बंजार विधानसभा में कांग्रेस पार्टी को भारी पड़ सकती है। कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आदित्य विक्रम सिंह का अगला कदम क्या होगा। क्या आदित्य विक्रम सिंह किसी अन्य पार्टी में शामिल होंगे या फिर भी निर्दलीय तौर पर बंजार विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। यह सब भविष्य के गर्भ में छुपा हुआ है।

SHARE