NIT हमीरपुर: आउटसोर्स पर तैनात 7 पूर्व सैनिक नौकरी से बर्खास्त

एमबीएम न्यूज़, हमीरपुर।। एनआईटी हमीरपुर में आउटसोर्स आधार पर सेवा दे रहे सात पूर्व सैनिकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। सभी पूर्व सैनिक हमीरपुर जिला के ही रहने वाले हैं। सालों से वह एनआईटी हमीरपुर में बतौर सिक्योरिटी गार्ड और सिक्योरिटी सुपरवाइजर सेवाएं दे रहे थे। अधिकतर की नौकरी तीन से छह महीने की ही बची थी। लेकिन सभी को एक ही झटके में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

नौकरी से निकाले गए सभी पूर्व सैनिक हमीरपुर में मीडिया से रूबरू हुए। सभी ने उन्हें एक बार फिर नौकरी दिए जाने की मांग उठाई है। पूर्व सैनिकों का कहना है कि स्क्रीनिंग कमेटी ने इंटरव्यू के दौरान इनकी नौकरी को सुचारू रखने की बात कही थी, लेकिन अब उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। पिछले साल 12 अगस्त को नई सिक्योरिटी कंपनी को टेंडर आबंटित किया गया था, जिसके बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है।

उनका कहना है कि महीने तक उन्होंने एनआईटी हमीरपुर के निदेशक और रजिस्ट्रार के चक्कर लगाए, लेकिन कहीं भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कोर्ट के माध्यम से लीगल नोटिस भी एनआईटी हमीरपुर को भिजवाया है, लेकिन अभी तक उसका भी कोई जवाब नहीं मिला है।

इस बारे में एनआईटी हमीरपुर के निदेशक ललित अवस्थी ने कहा कि एनआईटी हमीरपुर में इस काम के लिए किसी भी स्क्रीनिंग कमेटी का गठन नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि यह काम कंपनी को आउटसोर्स किया गया है।कर्मचारियों को कंपनी ने नौकरी पर रखा है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की सेवाओं को सुचारू रखने के लिए कंपनी अधिकारियों से बात की गई है।

एनआईटी हमीरपुर में बतौर सिक्योरिटी गार्ड काम करने वाले पूर्व सैनिक करमचंद का ने बताया कि वह पिछले 14 वर्षों से एनआईटी हमीरपुर में बतौर सिक्योरिटी गार्ड सेवाएं दे रहे थे। अगस्त महीने में नई कंपनी को टेंडर दिया गया था। 12 अगस्त को एनआईटी हमीरपुर की स्क्रीनिंग कमेटी ने उनका इंटरव्यू दिया था। उस दौरान उनकी नौकरी को सुचारू रखने की बात कही गई थी।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

उन्होंने बताया कि 13 अगस्त को जब वह ड्यूटी पर पहुंचे तो ड्यूटी रोस्टर में उनका नाम ही नहीं था। रातों-रात नए लोग ड्यूटी पर रख लिए गए और उन्हें नौकरी से बाहर निकाल दिया गया।

(यह खबर एमबीएम न्यूज नेटवर्क के साथ सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

SHARE