अंडर 19 नैशनल क्रिकेट टूर्नमेंट के लिए शिमला की 5 बेटियों का चयन

अनाहिता दिग्विजय

शिमला।। चेन्नई में होने जा रही अंडर-19 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए शिमला जिले से पांच बेटियों का चयन हिमाचल प्रदेश की टीम के लिए हुआ है। प्रदेश की टीम में जगह पाने वाली लड़कियों के नाम हैं- अनाहिता सिंह, कृतिका कंवर, देवांशी वर्मा, कुशी चौहान और मनीषा रावत।

इसमें अनाहिता दिग्विजय सिंह हिमाचल क्रिकेट टीम की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ सालों से मैहली की एक अडैमी में प्रैक्टिस कर रहीं अनाहिता ताराहाल स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती हैं। खास बात यह है कि वह इससे पहले इसी साल सीनियर चैलेंजर ट्रोफी में भी खेल चुकी हैं।

अनाहिता का सिलेक्शन धर्मशाला अकैडमी के लिए भी हुआ था। अनाहिता का कहना है कि कोरोना काल में की गई प्रैक्टिस से उन्हें बहुत फायदा हुआ है और इसी कारण वह नैशनल टूर्नमेंट के लिए प्रदेश की टीम में जगह बना पाई हैं।

इसके अलावा कृतिका कंवर पहली बार नैशनल टूर्नमेंट में हिस्सा लेंगी। वहीं देवांशी वर्मा का चयन दूसरी बार हिमाचल प्रदेश की टीम के लिए हुआ है। उनका चयन पिछली बार भी हुआ था और उन्होंने इंटर जोनल मैच भी खेला था। वह भी सीनियर टीम के लिए भी चुनी जा चुकी हैं।

इसी तरह चौपाल की मनीषा भी दूसरी बार नैशनल टूर्नमेंट के लिए चुनी गई हैं। वहीं कुशी चौहान तीसरी बार अंडर 19 टीम के लिए चुनी गई हैं।

SHARE