जानिए, HRTC की हड़ताल पर क्या बोले परिवहन मंत्री जी.एस. बाली

शिमला।।

एचआरटीसी कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर परिवहन मंत्री जी.एस बाली ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से टिप्पणी की है। भावनात्मक रूप से बाली ने लिखा है कि वह हमेशा से HRTC कर्मचारियों की भलाई के लिए काम करते रहे हैं। उन्होंने कर्मचारियों से काम पर वापस लौटने की अपील की है और तब तक जनता से गुजारिश की है कि अन्य वैकल्पिक साधनों को इस्तेमाल करे। बाली की फेसबुक पोस्ट का टेक्स्ट नीचे है-

‘मैंने HRTC को हमेशा अपना परिवार समझा है। जब से निगम की स्थापना हुई है, तबसे लेकर आज तक का रेकॉर्ड देख लिया जाए, यह साफ हो जाएगा कि किसके कार्यकाल में निगम और इसके कर्मचारियों के हित में सबसे ज्यादा फैसले लिए गए, किसने निगम में सुधारवादी कदम उठाए और कौन इसे आधुनिकता की तरफ ले गया।

जहां तक अभी की हड़ताल की बात है, पेंशन वगैरह जैसे तात्कालिक मामलों संबंधित मांगें मान ली गई हैं और अन्य को मुख्यमंत्री जी के पास भेज दिया गया है। फिर भी कुछ कर्मचारी नेता, जो महिलाओं और अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार के लिए चर्चित रहे हैं, भोले-भाले कर्मचारियों को अपनी राजनीतिक इच्छाओं की पूर्ति के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

मैं मंत्री पद पर बैठा हूं, इसलिए मैं अपनी जिम्मेदारी समझता हूं कि न तो मेरे तहत आने वाले विभागों के कर्मचारियों को कोई दिक्कत हो, न उनके परिवार को और न ही उन विभागों से वास्ता रखने वाली जनता को। इसके लिए मैंने हमेशा जी-जान से कोशिश की है और कोई मुझे निजी स्वार्थ के लिए ब्लैकमेल नहीं कर सकता।

निगम के कर्मचारियों से अपील है कि वे काम पर लौट आएं, अपने विवेक से काम लें। जनता से गुजारिश है कि वह कारपूलिंग या अन्य वैकल्पिक परिवहन साधनों का प्रयोग करे। बाकी यह मामला माननीय हाई कोर्ट से संज्ञान में है, आखिरी फैसला उसी पर निर्भर करता है।’

 

गौरतलब है कि कर्मचारी हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद हड़ताल पर गए हैं और कोर्ट ने कहा है कि आदेश के उल्लंघन पर कार्रवाई भी होगी। इस बीच निगम को एक दिन काम न होने से 2 करोड़ रुपये का घाटा होने का अंदाजा लगाया गया है।

SHARE