चुनाव आयोग ने सत्ती पर की कार्रवाई, प्रचार करने पर लगा बैन

शिमला।। देश भर में शांत छवि और स्वच्छ चुनावों के लिए पहचान रखने वाले हिमाचल प्रदेश का नाम भी अब उन राज्यों की सूची में आ गया है, जहां के नेताओं पर मर्यादाएं पार करने के कारण चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए बैन लगाया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का इस्तेमाल करने पर सुर्खियों में चल रहे बीजेपी प्रदेशााध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने सत्ती के 48 घंटे तक प्रचार करने पर बैन लगा दिया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सत्ती अब शनिवार तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी  को मंच से पढ़ दिया था। उस टिप्पणी में कथित तौर पर किसी शख्स ने राहुल को मां की गाली दी थी।

मंच से गाली को लेकर सत्ती ने अजीब सफाई देते हुए कहा कि मैं तो किसी और के कॉमेंट पढ़ रहा था और कार्यकर्ताओं को बता रहा था कि ऐसा व्यवहार कितना गलत है। सत्ती ने चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दे दिया था, जिससे शायद आयोग संतुष्ट नहीं हुआ।

बता दें कि सत्ती को दो नोटिस जारी हुए थे। सत्ती एक अन्य वीडियो में प्रियंका गांधी को लेकर कुछ पैंट और साड़ी का जिक्र करते दिखे थे। उनकी एक और क्लिप है जिसमें वह राधा स्वामी परिवार पर कुछ कह रहे थे।

SHARE