कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मोदी सरकार पर लगाया 3 साल में 14 घोटालों का आरोप

शिमला।। मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस  के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन साल के कार्यकाल में देश में आतंक का मौहाल बनाया है। उन्होंने कहा कि सरकार न सिर्फ आंतरिक सुरक्षा पर फेल हुई बल्कि पाकिस्तान से जंग जैसा माहौल है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पास आंतरिक सुरक्षा को लेकर कोई नीति नहीं है। शिमला में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने सरकार पर 14 बड़े घोटाले करने का भी आरोप लगाया।

 

तिवारी ने कहा कि बीजेपी के तीन साल के शासनकाल में 14 बड़े घोटाले हो चुके हैं। हिंदी अखबार अमर उजाला के मुताबिक उन्होंने जिन घोटालों का जिक्र किया है, उनमें से कुछ नीचे हैं-
1. व्यापम स्कैम
2. छत्तीसगढ़ स्कैम
3. ललित गेट स्कैम
4. विजय माल्या स्कैम
5. गुजरात पेट्रोलियम स्कैम
6. गुजरात लैंड स्कैम
7. अरुणाचल स्कैम
8. राजस्थान माइनिंग स्कैम
9. बिरला और सहारा पेपर स्कैम

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में तिवारी ने कहा कि 36 महीनों में प्रधानमंत्री ने 50 विदेशी दौरे किए मगर परिणाम शून्य ही रहा। जरूरत पर कोई देश भारत के साथ खड़ा नहीं है। मोदी बिना बुलाए पाकिस्तान पहुंच गए थे। सरकार की नाकामियों के कारण 70 साल में पहली बार अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा समिति में भारत को मुंह की खानी पड़ी। तिवारी ने नोटबंदी के फैसले की भी आलोचना की। उन्होंने आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कार्यकाल की तारीफ की और कहा कि वह अदालत से पाक साफ होकर निकलेंगे।

SHARE