परमवीर कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता बोले- कश्मीर से अभी न हटे 370

अमित पुरी, धर्मशाला।। परमवीर शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता जीएल बत्रा का कहना है कि कश्मीर से धारा 370 नहीं हटनी चाहिए। उन्होंने तर्क दिया अभी कश्मीर से धारा 370 हटाने का समय आया नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीर मुख्य धारा में नहीं आ जाता, तब तक धारा 370 को हटाने का प्रश्न ही पैदा नहीं होता।

जीएस बत्रा ने कहा कि धारा 370 को हटाने से कोई फायदा होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया गया हो वहां आतंकवाद बढ़ेगा। उन्होंने कहा, “आतंकियों की सक्रियता और बढ़ने से आतंकी घटनाओं में भी इजाफा होगा, ऐसे में अभी समय नहीं आया है कि कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाए।”

शहीद विक्रम बत्रा के माता-पिता बुधवार को धर्मशाला में सलमान खान की भारत फिल्म के अवसर पर सलमान के एक प्रशंसक द्वारा शहीदों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। शहीद के पिता ने कहा कि जब तक कश्मीर में माहौल ठीक नहीं हो जाता, तब तक धारा 370 को नहीं हटाया जाना चाहिए। उन्होंने दोहराया कि माहौल ठीक होने के बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकता है।

गौरतलब है कि भारतीय संविधान की धारा 370 जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करती है। धारा 370 भारतीय संविधान का एक विशेष अनुच्छेद यानी धारा है, जो जम्मू-कश्मीर को भारत में अन्य राज्यों के मुकाबले विशेष अधिकार प्रदान करती है। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी अपने संकल्पपत्र में 35ए और 370 को खत्म करने का वादा किया था।

SHARE