सोलन के विवादित बाबा अमरदेव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोलन।। सोलन के रामलोक मंदिर के विवादित बाबा अमरदेव को हिमाचल प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाबा पर एक महिला पर तलवार से हमला करने, सरकारी जमीन पर कब्जा करने जैसे कई आरोप लगे हैं। गौरतलब है कि बाबा के मंदिर से तेंदुओं की खालें भी बरामद की गई थीं। एक हिंदी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक जमानत रद्द होने से पहले ही बाबा के वकील ने जमानत की अर्जी वापस ले ली। इस वजह से बाबा को पुलिस के सामने सरेंडर करना पड़ा। बाबा को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि बाबा की पहुंच रसूखदार लोगों और हिमाचल प्रदेश के बड़े राजनेताओं और सत्ताधारियों तक है। कुछ ही दिन पहले महिला को तलवार से घायल करने के आरोप में घिरे बाबा से मुख्यमंत्री ने मुलाकात की थी और कुछ ही  घंटों के अंदर भराड़ीघाट पुलिस स्टेशन के सभी पुलिसकर्मियों का तबादला हो गया था।

हिंदी अखबार पंजाब केसरी की रिपोर्ट के मुताबिक बाबा की गिरफ्तारी पर लोगों ने खुशी जताई है और उनका कहना है कि न्यायालय के इस आदेश से न्यायप्रक्रिया में लोगों का विश्वास और पक्का हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से जो घटना क्रम चल रहा था जिसमें प्रदेश सरकार बाबा को संरक्षण दे रही थी, उसी के चलते लोगों में नाराजगी थी।

SHARE