बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया ‘चतुर बनिया’

इन हिमाचल डेस्क।। छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर गए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह महात्मा गांधी को चतुर बनिया कहने को लेकर विवाद में फंस गए हैं। शुक्रवार को कांग्रेस की आलोचना करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कभी सिद्धांतों पर आधारित पार्टी नहीं रही और यह तो देश को आजादी दिलाने के खास मकसद से गठित संगठन था। उन्होंने कहा कि इसलिए आजादी के बाद महात्‍मा गांधी ने कांग्रेस को खत्‍म करने के लिए कहा था क्‍योंकि वह इसकी कमजोरियों को अच्‍छी तरह जानते थे। इंग्लिश न्यूजपेपर ‘द इंडियन एक्‍सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक इसी दौरान शाह ने महात्‍मा गांधी को ‘चतुर बनिया’ कह दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक शाह ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य राज्य विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का है।’ साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो दूरदर्शी होने के साथ, बहुत चतुर बनिया था, उन्हें मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उन्होंने आजादी के बाद कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए।

कांग्रेस ने इस बयान का आपत्तिजनक बताते हुए अमित शाह से माफी मांगने को कहा है। अन्य कई पार्टियों ने अमित शाह के बयान को शर्मनाक बताया है। वहीं शाह ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि उनकी बात का गलत मतलब निकाला गया है। उन्होंने कहा, ‘सबको पता है कि मैंने यह बात किस संदर्भ में कही थी।’

SHARE