777888999 से कॉल आने पर क्या फट जाएगा आपका स्मार्टफोन?

इन हिमाचल डेस्क।। फेसबुक और वॉट्सऐपर कुछ लोग एक मेसेज को धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं। इस मेसेज में कहा जा रहा है कि 777888999 से फोन आए तो उसे बिल्कुल मत उठाना नहीं तो मौत हो जाएगी। कहा जा रहा है कि 9 डिजिट्स वाला यह नंबर कई लोगों की जान ले चुका है। सच बात तो यह है कि यह पूरी बात अफवाह है और हकीकत से इसका कोई लेना-देना नहीं है।

दरअसल किसी नंबर से कॉल आने पर फोन का फटना संभव नहीं है। दूसरी बात यह है कि नंबर 9 डिजिट्स का है, इसलिए भारत में काम ही नहीं करेगा। भले ही यह विदेशी नंबर हो, तब भी ऐसे नंबर से कॉल नहीं आएगा क्योंकि उससे पहले कंट्री कोड जुड़ा होगा। वैसे भी अब तक कोई भी ऐसी खबर नहीं आई है कि इस नंबर से फोन आने पर फोन फटा हो। यानी किसी ने अपने दिमाग से ये अफवाह उड़ा दी।

गौरतलब है कि इस तरह की अफवाहें नई नहीं हैं। पहले भी एक अफवाह आई थी कि किसी विशेष नंबर से कॉल आने पर फोन की स्क्रीन का रंग बदल जाएगा और कुछ ही पलों में बैटरी में आग लग जाएगी। अब यही अफवाह नए रूप में सामने आई है। ध्यान दें कि सोशल मीडिया पर आने वाले सभी मेसेज सच्चे नहीं होते। इसलिए किसी भी मेसेज पर यकीन करने और उसे आगे बढ़ाने से पहले उसकी जांच कर लें।

SHARE