बड़ा भंगाल हेलिकॉप्टर से पहुंचाया गया 387 क्विंटल अनाज

कांगड़ा।। कांगड़ा जिले के सुदूर इलाके बड़ा भंगाल में 387 क्विंटल से ज्यादा राशन पहुंचा है। कांगड़ा के उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा है कि राशन को हेलिकॉप्टर के जरिए चंबा से बड़ा भंगाल ले जाया गया।

‘द ट्रिब्यून’ के मुताबिक संदीप ने कहा कि अब घाटी में रह रहे लोगों के पास पर्याप्त राशन है। डीसी ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर दिन हालात पर नजर रख रहे थे।

संदीप कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को खच्चरों के रास्ते को भी जल्द बहाल करने के निर्देश दिए हैं ताकि स्थानीय लोगों को असुविधा न हो।

पिछले साल सरकार ने खच्चरों के जरिए घाटी में राशन भेजा था मगर इस साल भारी भूस्खलन और प्लाशक के पास पैदल पुल बह जाने के कारण यह रास्ता बंद हो गया था और बड़ा भंगाल में खाद्यान्न का भारी संकट पैदा हो गया था।

387-quintal foodgrain reaches Bara Bhangal
Image Credit: The Tribune

डीसी ने कहा कि हर साल मई या जून में खच्चरों के जरिए घाटी में अनाज और खाने-पीने की चीजें भेजी जाती हैं। यही वह समय है जब थमसार दर्रा खुलता है।

बैजनाथ के विधायक मुलख राज प्रेमी ने कहा कि राज्य सरकार ने बड़ा भंगाल के लिए 883.60 क्विंटल राशन मंजूर किया है और इसमें से 387 क्विंटल पहुंचाया जा चुका है जबकि बाकी को मौसम साफ होने के बाद भेजा जाएगा।

उन्होंने मामले का संज्ञान लेकर हेलिकॉप्टर का प्रबंध करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद अदा किया।

SHARE