मंत्री की पोस्ट पर पत्रकार का अभद्र कॉमेंट, OSD ने दिया जवाब

शिमला।।

सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहने वाले हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री जी.एस. बाली के फेसबुक पेज पर एक पत्रकार और मंत्री के ओएसडी के बीच तू-तू, मै-मैं का मामला सामने आया है। मंत्री की पोस्ट पर दैनिक भास्कर के पत्रकार अधीर रोहाल ने एक कॉमेंट किया, जिसकी भाषा एक पत्रकार होने के नाते शालीन नहीं कही जा सकती।

05_05_2016_010_041_007

इस  कॉमेंट में उन्होंने शिकायत भरे लहजे में कहा कि मंत्री का फोन उठाने वाला हमेशा मंत्री के मीटिंग में होने की बात कहता है और उनका एक चमचा लाल बत्ती की गाड़ी में आकर वॉल्वो को लेट करवाता है। यही नहीं, इस कॉमेंट में मंत्री के OSD (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) विकास सिंघा का नाम लिखकर उन्हें चमचा कहा गया है और मंत्री को अपने स्टाफ को सुधारने की नसीहत दी गई है।

05_05_2016_010_041_007 (1)

इस कॉमेंट पर करारा जवाब देते हुए खुद विकास सिंघा कॉमेंट किया और पूछा कि आप सबूत पेश करें कि कब ऐसा हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि जब मंत्री मीटिंग में होंगे तो यही कहा जाएगा कि मीटिंग में होंगे। साथ ही सिंघा ने बताया कि मैं OSD हूं और कानूनन हमें मंत्री के साथ ट्रैवल करने का अधिकार है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं खुद पत्रकारिता की पढ़ाई कर चुका हूं और प्रतिष्ठित इंग्लिश अखबारों के लिए काम कर चुका हूं। इसलिए मुझे आप ठीक उसी तरह से चमचा नहीं कह सकते, जैसे आपको फ्लां अखबार का टट्टू नहीं कहा जा सकता।

05_05_2016_010_041_007 (2)

मंत्री के OSD ने लिखा है कि फोन न उठाने की बात गलत है और अपने ऑफिस के लोगों से पूछ सकते हैं, जो रोज अपडेट लेते हैं। आखिर में पत्रकार को नसीहत देते हुए कहा गया है कि कृपया रात के 1 बजे के बजाय दिन में कॉमेंट करें ताकि आपकी कॉमेंट लिखने की मानसिक अवस्था पर कोई संदेह नहीं कर सके।

गौरतलब है कि पत्रकारों के बीच यह कॉमेंट चर्चा का विषय बन गया है।  एक वरिष्ठ पत्रकार ने ‘इन हिमाचल’ को बताया कि अनुभवी पत्रकार द्वारा इस तरह की भाषा इस्तेमाल करना और यह भी न जानना कि कोई अधिकारी है या नहीं, उसका क्या काम होता है और फिर उसे चमचा कह देना गलत है। उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत खुन्नस का मामला ज्यादा प्रतीत हो रहा है।

SHARE