रामस्वरूप शर्मा हो सकते हैं हिमाचल बीजेपी के अगले प्रदेशाध्यक्ष

शिमला।।
2017 में प्रदेश में विधानसभा का चुनाव है और यह संगठन के किस सेनापति के सहारे यह लड़ा जाए, बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व इस पर अभी से माथापच्ची करने लगा है। मौजूदा अध्य्क्ष सतपाल सत्ती का कार्यकाल अब मात्र दो महीने बचा हुआ है। ऐसे में अप्रैल महीने में प्रदेश बीजेपी को नया अध्य्क्ष मिलना लगभग तय है। प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में इस बार अध्यक्ष पद के लिए किसी के नाम की चर्चा सुनने को नहीं मिल रही है। कोई भी मौजूदा विधायक या पदाधिकारी अपने आप को इस दौड़ में नहीं पा रहा है।
दरअसल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की नई नीति के तहत अब पार्टी प्रदेश अध्यक्षों को चुनाव लड़ने से भी रोक दे रही है। दिल्ली में सतीश उपाध्याय इसके उदहारण हैं। साथ ही हिमाचल प्रदेश में पिछले चुनाव में देखा गया था कि सतपाल सत्ती अध्य्क्ष होते हुए भी चुनाव के वक्त अपने क्षेत्र से बाहर नहीं निकल पाए थे और बहुत कम मार्जिन से जीत पाए थे।
मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा बन सकते हैं बीजेपी के अगले प्रदेशाध्यक्ष: सूत्र
दरअसल अमित शाह चाहते हैं हर प्रदेश में ऐसे व्यक्ति को अध्य्क्ष बनाया जाए जो चुनाव के समय अपना पूरा समय प्रदेश को दे सके। इस कड़ी में संघ और मोदी की पहली पसंद मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा माने जा रहे हैं। संग़ठन में लम्बा तजुर्बा रखने वाले रामस्वरूप शर्मा उस समय महामंत्री थे जब पहली बार बीजेपी ने हिमाचल में सरकार बनाई थी। साथ ही साथ पीएम नरेंद्र मोदी जब प्रदेश प्रभारी थे, उसी वक्त से उनकी रामस्वरूप शर्मा से सीधे बातचीत है। वर्षों से दो धड़ों में रहने वाली बीजेपी रामस्वरूप के नेतृत्व को स्वीकार करेगी, ऐसा पार्टी आलाकमान का मानना है।
प्रदेश राजनीति में नया उफान लाने वाले जगत प्रकाश नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री धूमल और शांता कुमार को भी रामस्वरूप के नाम से आपत्ति नहीं होगी। सांसद होने के कारण रामस्वरूप समय-समय पर दिल्ली में पार्टी मीटिंग्स में आते रहेंगे और विधानसभा चुनाव के समय व्यस्त भी नहीं होंगे। इस कारण वह संगठन को पर्याप्त समय दे पाएंगे। सूत्रों के अनुसार सांसद रामस्वरूप को इस सिलसिले में दिल्ली भी बुलाया गया था लेकिन दिल्ली चुनाव में व्यस्त होने की वजह से अमित शाह से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। सूत्रों का कहना है कि उन्हें तैयार रहने का इशारा कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली चुनाव के बाद रामस्वरूप शर्मा की अमित शाह और संघ के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त मीटिंग होगी, जिसके बाद उनके नाम का ऐलान किया जाएगा।
SHARE