कोटला गांव की तबाही देख रो पड़े मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह



हिमाचल के कुल्‍लू के कोटला गांव में आगजनी से हुई तबाही का मंजर देखने पहुंचे सीएम वीरभद्र की आंखें भी नम हो गई। बेघर हुए गांववालों की हालत देख सीएम सन्न रह गए। हिमाचल के कुल्‍लू के कोटला गांव में आगजनी से हुई तबाही का मंजर देखने पहुंचे सीएम वीरभद्र की आंखें भी नम हो गई। बेघर हुए गांववालों की हालत देख सीएम सन्न रह गए। भयंकर आग से 100 से अधिक परिवार बेघर हो गए हैं। लोगों के आंसू देखकर सीएम भी भावुक हो गए और अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए।


आगजनी के बाद कोटला गावं



सीएम ने लोगों का हालचाल पूछा। वहीं, लोगों ने भी अपनी समस्याएं सीएम के समक्ष रखीं . मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गांव में मकानों के निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की। स्थानीय देवताओं के मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए 50 लाख रुपये की राशि भी इसी में शामिल है। उन्होंने भविष्य में भी लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया और मंदिरों का पुन: निर्माण पुरातन शैली से करने को कहा। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार अग्निकांड प्रभावितों के पुनर्वास के लिए कोई कसर नहीं रखेगी। सीएम ने कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो घरों के पुनर्निर्माण के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। कोटला गांव में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने, मल निकासी व्यवस्था, बिजली के खंभे स्थापित करने एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए समुचित व व्यवस्थित प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

भावुक हुए मुख्यमंत्री



इस मौके पर मंदिर निर्माण के लिए भी कारदार सीएम से मिले। देवता बड़ा छमाहू के कारदार मोहन सिंह ने बताया कि उन्होंने सीएम के समक्ष मंदिर का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए 50 लाख रुपये की मांग की है। देवता छमाणी के कारदार लोत राम ने बताया कि उन्होंने भी सीएम के समक्ष मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए 20 लाख रुपये की मांग रखी है कुछ दिन पहले तक घरों में रहने वाले इन लोगों को अब सर्दी की ये ठंडी रातें टेंटों में काटनी पड़ रही है।इस भीषण अग्निकांड में गांव के लोग अपना सब कुछ गंवा चुके हैं। लंगर लगाकर रोज इसी तरह तीन वक्त का गुजारा हो रहा है।

घर से बेघर हुए नौनिहाल
लोगो से रूबरू होते मुख्यमंत्री

प्रदेश सरकार के अतिरिकत राज्यसभा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने भी कोटला गावं के पुनः निर्माण के लिए बीस लाख अपनी सांसद निधि से देने की घोषणा की है 

SHARE