Site icon In Himachal | इन हिमाचल |

मां-बहन की गालियों के साथ फेसबुक पर भिड़े नीरज भारती और बीजेपी समर्थक

शिमला।। हिमाचल प्रदेश की ज्वाली विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक और मुख्य संसदीय सचिव (एजुकेशन) नीरज भारती सोशल मीडिया पर बदतमीज़ी और अपमानजनक बातें करने के लिए पहचाने जाते हैं। मीडिया से लेकर विधानसभा तक उनकी अश्लील, अभद्र और मर्यादाहीन टिप्पणियों का मसला उठ चुका है, मगर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कहते हैं कि नीरज जो कर रहा है ठीक कर रहा है। कुछ दिन पहले अपने फेसबुक पेज पर ‘मर्यादा’ की बात करने वाले यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य को भी इस मसले पर सांप सूंघ जाता है। यहां तक कि उनके पिता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चंद्र कुमार भी अपने बेटे का समर्थन कर चुके हैं। मगर हिमाचल सरकार में शिक्षा जैसा अहम विभाग देखा रहा चीफ पार्लियामेंटरी सेक्रेटरी आज पूरे प्रदेश के लिए अपमान का विषय बन चुका है। यही नहीं, अब उनकी देखादेखी में बाकी लोग भी उसी स्तर पर उतरते जा रहे हैं।

DISCLAIMER: कृपया अपनी ज़िम्मेदारी पर आगे पढ़ें, फेसबुक पर किए गए कॉमेंट्स की भाषा बेहद आपत्तिजनक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को गाली देने वाले नीरज भारती न सिर्फ़ मां-बहन की गालियां निकालते हैं, बल्कि खुलेआम चुनौती देते हैं कि यह मेरी ही आईडी है, मैं ही इसे ऑपरेट करता हूं और जो उखाड़ना है, उखाड़ लो।

भारती खुलेआम कहते हैं कि मैं ही इस आईडी को चलाता हूं .

खैर, हैरानी नहीं होती कि यह हिम्मत कहां से आती है। जिसे प्रदेश के मुखिया का संरक्षण मिला हो,  जो सत्ता में हो, उसका कोई “उखाड़” भी कैसे सकता है। मगर प्रदेश की जनता शर्मिंदा ही हो सकती है क्योंकि बीजेपी या कांग्रेस का और कोई विधायक या मंत्री आज तक इस तरह की भाषा इस्तेमाल करता नहीं देखा गया, भले ही वह राजनीतिक रूप से कितना भी अस्थिर क्यों न हो। वैसे तो हम आपत्तिजनक टिप्पणियों को मंच देने बचते हैं, मगर अब आवश्यक हो गया है कि प्रदेश की जनता भी जाने कि क्या ऐसे व्यक्ति को सरकार में शिक्षा जैसे विभाग का सीपीएस बने रहने का अधिकार है या नहीं। क्योंकि शायद ही कोई अन्य मीडिया इस बात को जनता तक पहुंचाए।

भारती ने पूनम महाजन पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट
पहले तो नीरज भारती ने हिमाचल दौरे पर आईं बीजेपी नेता पूनम महाजन को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट डाली। नीचे देखें, उन्होंने तस्वीर के साथ क्या लिखा है-

भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष ने भी तोड़ा मर्यादा
गौरतलब है नीरज भारती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भौंकू और बाबा रादेव को हरामदेव जैसे विशेषणों से संबोधित करते रहे हैं। इसके बाद इससे चिढ़े भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष विशाल चौहान ने भी एक गरिमाहीन पोस्ट डाली जिसमें नीरज भारती को भला बुरा कहा गया था। यानी दूसरों को मर्यादा और नैतिकता सिखाते हुए वह भी उसी स्तर पर आ गए। उन्होंने नीरज भारती को लेकर बना पोस्टर शेयर किया था जिसमें सही बातें नहीं थीं।

बीजेपी समर्थक और भारती भिड़ गए
मगर इसके बाद जो हुआ, वह हैरान करने वाला है। इस पोस्ट पर जो लोग भारती की आलोचना कर रहे थे, वह उनसे उलझ रहे थे। दोनों पक्षों में खूब गालियां चल रही थी। सामने से कोई बेवकूफ मर्यादा लांघ रहा हो तो क्या किसी जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को उसी स्तर पर उतर आना चाहिए?

बहरहाल, अगर आप व्यस्क नहीं हैं तो कृपया यहीं से आर्टिकल पढ़ना छोड़ दें। पाठकों को सचेत किया जाता है कि आगे अपनी जिम्मेदारी पर पढ़ें, भाषा बेहत अमर्यादित और आपत्तिजनक है। यह देखना शर्मनाक है कि हिमाचल सरकार का नुमाइंदा छिछोरों के साथ उन्हीं की तरह कीचड़ से भी गंदी भाषा इस्तेमाल कर रहा है। भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष की पोस्ट पर हुई कॉमेंटबाज़ी के स्क्रीनशॉट नीचे हैं:

हम पाठकों से इस अभद्र बातचीत को मंच देने के लिए माफी चाहते हैं मगर हमने व्यापक जनहित में इसे प्रकाशित करना जरूरी समझा। पाठक स्वयं तय करें कि मुख्यमंत्री को ऐसे लोगों का बचाव करना चाहिए या नहीं।

आप नीरज भारती द्वारा अब तक किए गए अभद्र व्यवहार की खबरें नीचे पढ़ सकते हैं:

  1. नीरज भारती ने पार कीं बदतमीजी की हदें

2. नीरज भारती ने विदेश मंत्री सुषमा को कहा नचनिया

3. अभद्र टिप्पणियों पर नीरज भारती को पिता चंद्र कुमार का समर्थन

4. अब नीरज भारती ने प्रधानमंत्री मोदी को दी गाली

5. नीरज भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा ‘भौंकने वाला’

6. हिमाचल प्रदेश के मुंह के ऊपर तमाचा हैं नीरज भारती

7. भारती की ‘अमर्यादित’ फेसबुक पोस्ट्स से कांग्रेस में नाराजगी

8. भारती ने ‘इन हिमाचल’ की पोस्ट पर किए कॉमेंट

9. सोचा नहीं था कि कोई नेता ऐसे मां-बहन की गाली देगा और मुख्यमंत्री चुप बैठेंगे

Exit mobile version