दिल्ली हाई कोर्ट ने वीरभद्र मामले में CBI से 4 हफ्तों मे मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली।।
हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि उसने मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों पर अब तक क्या किया है और जांच में क्या पता चला है। अदालत ने सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों को चार हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी।

In Himachal का फेसबुक पेज लाइक करने के लिए क्लिक करें

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह (File Photo)

इस बीच सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि वीरभद्र सिंह की दिल्ली में भी जमीन-जायदाद है, जो गलत तरीके से ली गई है। न्यायमूर्ति बीडी अहमद व संजीव सचदेव की खंडपीठ के समक्ष मुख्यमंत्री की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने कहा कि जब वीरभद्र सिंह पर लगे आरोपों की जांच हिमाचल प्रदेश में हो रही है और वहां अदालत में मामला विचाराधीन है, ऐसे में दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं की जा सकती।

इससे पहले 28 जुलाई को चीफ जस्टिस जी. रोहिणी और जस्टिस जयंत नाथ की बेंच ने मामले को सुनने से इनकार कर दिया था। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बुधवार सुबह दिल्ली दौरे पर रवाना होंगे। संभव है कि वह वहां कुछ पार्टी नेताओं से मिलकर राजनीतिक मसलों पर चर्चा करें। सीएम बुधवार सुबह 11 बजे अनाडेल से हेलिकॉप्टर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

In Himachal का फेसबुक पेज लाइक करने के लिए क्लिक करें

SHARE