होशियार सिंह को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सड़क पर उतरा जनसैलाब

मंडी।। संदिग्ध हालात में मृत पाए गए वनरक्षक को न्याय दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया है। मंडी शहर में मंगलवार को भारी भीड़ उमड़ी जो होशियार को न्याय दिलाने और मामले की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग कर रही थी। हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर निकले लोगों ने नारेबाजी भी की। भीड़ ‘होशियार सिंह तेरे हत्यारों को सूली पर चढ़वाएंगे, दादी तेरे पोते को न्याय हम दिलाएंगे, आत्महत्या नहीं ये हत्या है, हत्या है- हत्या है, होशियार सिंह अमर रहे, होशियार सिंह को शहीद का दर्जा दो’ जैसे नारे लगा रहे थे।

यह प्रदर्शन करीब 4 घंटों तक चला। इसमें वनकर्मी भी शामिल रहे जिन्होंने डीसी मंडी के ऑफिस के बाहर धरना-प्रदर्शऩ किया है। वे मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन और सीआईडी से जांच करवाने की मांग कर रहे थे। इसमें न सिर्फ वनकर्मी संघ बल्कि आम लोग भी शामिल थे। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने एसपी मंडी से भी मुलाकात की।

वनकर्मियों के साथ जनता भी शामिल हुई प्रदर्शन में

इससे पहले उग्र भीड़ दो घंटों तक डीसी ऑफिस के बाहर नारेबाजी करती रही। मांग की जा रही थी डीसी बाहर आकर बात करें। जब वह बाहर नहीं आए तो भीड़ में खासा गुस्सा देखऩे को मिला। इस बीच वन रक्षकों के साथ प्रदर्शन में जनता भी देखने को मिली जिनमें महिलाएं, बच्चे और बूढ़े शामिल थे। इस बीच होशियार सिंह की मौत के पांच दिन बाद हरकत में आते हुए सरकार ने एपीसीसीएफ हरि सिंह डोगरा की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच समिति गठित की। इसकी जानकारी वनमंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी।

SHARE