हिमाचल के अधिकारों को लेकर गोलमोल जवाब देकर चले गए खट्टर

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, मंडी।। बीजेपी की परिवर्तन रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने मंडी आए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी घेरा और सरकार पर भी प्रश्न खड़े किए। ऐसा लग रहा था मानो हरियाणा के मुख्यमंत्री हिमाचल के हितों के लिए बहुत चिंतित हैं। मगर पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि हरियाणा के साथ हिमाचल के अधिकारों की जो लड़ाई चल रही है, उस पर उनका क्या स्टैंड है, तो वह गोलमोल बातें करते नजर आए। जानें, तीन प्रश्न के जवाब में उन्होंने क्या कहा:

1. भाखड़ा ब्यास लिंक परियोजना में हिमाचल प्रदेश को 7.19 प्रतिशत की हिस्सेदारी देने का फरमान सुप्रीम कोर्ट सुना चुका है, लेकिन यह हिस्सेदारी अभी मिली नहीं है। इस मामले में कोर्ट ने केंद्र सरकार को मध्यस्तता करके पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से हिमाचल के हिस्से को अदा करने का आदेश जारी किया है। इस पर जब सीएममनोहर लाल खट्टर से पूछा गया कि क्या आप हिमाचल के अधिकारोंकी पैरवी करेंगे तो सीएम साहब गोलमोल जबाव दे गए। उन्होंने कहा-  इस बारे में मिल-बैठकर बात की जाएगी और जो भी रास्ता बनेगा, वह किया जाएगा।

2. दूसरा प्रश्न था कि बीएसएल प्रॉजेक्ट सुंदरनगर में चीफ इंजीनियर का पद हरियाणा के हिस्से में गया हुआ है। इस पद पर हरियाणा सरकार ऐसे व्यक्ति की नियुक्ति करती है जिसकी सेवानिवृति को मात्र 6 महीने बचे हों। ऐसे में अधिकारी अपने कार्यकाल का अंतिम समय बिताने यहां आते हैं। इस बारे में जब सीएम मनोहर लाल खट्टर से प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा- इस बारे में विभाग के साथ मिलकर कोईअच्छा रास्ता निकालने का प्रयास किया जाएगा।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

3. बीबीएमबी के सुंदरनगर अस्पताल में भी हरियाणा सरकार के कोटे के डाक्टरों के पद खाली चल रहे हैं। इस पर भी सीएम साहब की प्रतिक्रिया लेनी की कोशिश की गई मगर उन्होंने मीडिया के सवालों की तरफ ध्यान ही नहीं दिया।

SHARE