ये 10 बातें जानकर कंगना रणौत के प्रति बढ़ जाएगा प्यार और सम्मान

हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाली कंगना रणौत की फिल्म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ धूम मचा रही है। कमाल की ऐक्टिंग से इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाने वाली कंगना से बारे में आप ये 10 बातें जानेंगे, तो आपके मन में उनके प्रति प्यार और सम्मान और बढ़ जाएगा:
1. बिना फिल्मी बैकग्राउंड वाली हिमाचल की मिडल क्लास लड़की ने खुद अपनी पहचान बनाई है। कंगना का कोई गॉडफादर नहीं था। अमूमन छोटे शहरों यां गांवों के माता-पिता पसंद नहीं करते कि उनकी बेटी इंस इंडस्ट्री में जाए, मगर कंगना के पैरंट्स ने उनकी राह में कभी मुश्किल नहीं खड़ी की।
2. आज के ज्यादातर कामयाब हीरो-हिरोइन के माता-पिता इसी इंडस्ट्री के स्टार्स रह चुके हैं और उनकी मदद से ही वे यहां टिके हुए हैं। मगर कंगना ने घर से कोई मदद नहीं ली।  जिस दौर में कंगना संघर्ष कर रही थीं, उनके पास इतना पैसा नहीं था कि वह किराया दे सकें। मगर उन्होंने कभी घर से पैसा नहीं मंगवाया।
3. हिमाचल की इस बेटी पर सभी को गर्व होना चाहिए, क्योंकि उसने एक फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन करने से इनकार कर दिया। कंगना ने कहा कि रंग से कुछ नहीं होता और ऊफर से ये ऐड लोगों को उल्लू बना रहे हैं। कंगना की बहन रंगोली सांवली हैं और ऐसिड विक्टिम है। कंगना का मानना है कि अगर वह ऐसे ऐड करेंगी तो वह ठीक नहीं होगा। उनका कहना है कि खूबसूरती त्वचा के रंग में नहीं होती।
4. वह ऐसी बड़ी ऐक्ट्रेस हैं, जिन्होंने खानों (Khans) के साथ काम किए बगैर पहचान बनाई। अपनी ऐक्टिंग का कंगना ने ऐसा लोहा मनवाया कि हर कोई उनका मुरीद हो गया। फैशन और क्वीन के लिए नैशनल अवॉर्ड मिला। खास बात यह है कि वह हर तरह के रोल में एकदम फिट बैठ जाती हैं।
5. अपनी कमजोरी को  अपनी खूबी बना दिया  कंगना ने। एक दौर था, जब उनके ऐक्सेंट को लेकर उनका मजाक उड़ाया जाता था। उनकी खराब इंग्लिश और हिंदी में आने वाले पहाड़ी टच की आलोचना को कंगना ने चुनौती की तरह लिया। मगर कंगना की इंग्लिश पर आज कोई सवाल नहीं खड़ा कर सकता और उनकी हिंदी का अंदाज ही उनकी पहचान बन चुका है।

6. कंगना की बहन रंगोली पर एक शख्स ने ऐसिड से हमला कर  दिया था। कंगना खुद इडस्ट्री में संघर्ष कर रही थीं, मगर उन्होंने अपनी बहन की मदद की। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उसका आत्मविश्वास लौटाने के लिए वह अपनी बहन को रिबन काटने के लिए कई इवेंट्स में साथ ले गईं।

7. कंगना बहुत ही ईमानदार हैं और साफ-साफ सब कह देती हैं। कंगना सहज रहती हैं। वह जरा भी बनावटी बनने या दिखने की कोशिस नहीं करतीं। उनका स्टाइल स्टेटमेंट बेहद अलग है। जिस इंडस्ट्री में सब कुछ दिखावे पर टिका हो, वहां पर जमीन से जुड़े रहना वाकई हिम्मत का काम है।
8. कंगना को लंबा संघर्ष करना पड़ा। उन्हें इंडस्ट्री में बाहर की लड़की के तौर पर देखा गया। इसीलिए गैंगस्टर में काम करने के 2 साल तक उन्हें कोई काम नहीं लिया। इस दौर में कई लोग इंडस्ट्री छोड़ देते हैं, मगर कंगना टिकी रहीं। और आज वह जिस मुकाम पर हैं, वहां पर कई स्टार्स की बेटियां भी नहीं हैं।
9. कंगना का मानना है कि अपनी धुन में रहना चाहिए, दूसरों को खुश करने या इम्प्रेस करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यही वजह है कि उनका कहना है कि वह अच्छे काम में यकीन करती हैं, भले ही अवॉर्ड मिले या न मिले। इसीलिए वह अवॉर्ड शोज़ में नहीं जातीं।
10.  कंगना बेशक खराब दौर से गुजरीं, लेकिन उन्होंने कभी प्राइवेट पार्टीज़ या अन्य मौकों पर डांस करके पैसा नहीं कमाया। इसके अलावा वह हर इंटरव्यू या मीडिया से बात करते हुए जितनी समझदारी से बात करती हैं, उनके आगे बाकी अभिनेत्रियां बनावटी और बुद्धू नजर आती हैं।
SHARE