फर्जी निकला धर्मशाला केस, किसी के साथ रेप नहीं हुआ: पुलिस

शिमला।।   धर्मशाला डिग्री कॉलेज की स्टूडेंट के साथ कथित गैंगरेप मामले में पुलिस ने कई खुलासे करते हुए मामला सुलझाने का दावा किया है। प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने कहा कि जिस तरह से सोशल मीडिया में मामले को उछाला जा रहा है, उस तरह की कोई भी घटना होने की बात जांच में सामने नहीं आई है।
डीजीपी ने वीरवार को प्रदेश पुलिस हेडक्वॉर्टर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कथित पीड़ित लड़की के बयान से साफ हो गया है कि यह पूरा मामला केवल अपुष्ट बात को लेकर है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कथित शिकायतकर्ता और कथित पीड़ित दोनों के जूडिशल मैजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाए गए हैं ताकि मामले में आगामी कार्रवाई की जा सके।
पुलिस महानिदेशक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कथित पीड़ित लड़की का अभी तक मेडिकल नहीं करवाया गया है और मेडिकल तभी करवाया जाएगा यदि लड़की अथवा उसका परिवार इसकी इजाजत देता है। पुलिस शिकायतकर्ता लड़की के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने में लगी है, ताकि इस घटना के पीछे का सच सामने आ सके।
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते डीजीपी (Courtesy: Punjab Kesri)

पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने कहा कि इस मामले में महाविद्यालय के मुख्य द्वार से लेकर प्रधानाचार्य कक्ष तक पुलिस ने 13 सीसीटीवी खंगाले, जिनमें से कोई क्लू नहीं मिला। इसके बाद वीरवार को शिकायतकर्ता का स्केच जारी करवाया गया। जारी स्केच की बदौलत ही वीरवार को पुलिस ग्राउंड के पास कथित शिकायतकर्ता लड़की पहचान में आई है। इसकी तत्काल सूचना पुलिस थाने को दी गई और युवती को कस्टडी में ले लिया।

इस तरह की और खबरें, जानकारियां या अन्य मजेदार चीजें पाते रहने के लिए यहां पर क्लिक करके In Himachal का फेसबुक पेज लाइक कीजिए।

डीजीपी ने कहा कि लड़की ने अभी तक पुलिस को दिए बयान में कहा है कि उसने इस कथित दुराचार के मामले की शिकायत किसी के कहने पर की थी। उन्होंने यह भी कहा कि कथित शिकायतकर्ता लड़की कई बार घर से भाग चुकी है और उसे एक बार दूसरे राज्य की पुलिस धर्मशाला छोडऩे आई थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के तहत शिकायतकर्ता की मंशा व पृष्ठभूमि की तहकीकात भी पुलिस कर रही है।

डीजीपी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वह किसी के कहने पर प्रधानाचार्य के पास दुराचार की शिकायत लेकर पहुंची थी, ऐसे में पुलिस हर पहलू को गंभीरता से खंगाल रही है।
SHARE