कुल्लू: देवता के नाम पर दलित की पिटाई, वसूला जुर्माना

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, कुल्लू।। हिमाचल प्रदेश के आंतरिक क्षेत्रों में कुछ लोगों की हरकतें पूरे प्रदेश को शर्मसार कर रही हैं। और तो और, देवता के नाम पर जातिवादी भेदभाव किया जा रहा है।

ताजा मामला कुल्लू जिले का है। बंजार घाटी के करथा मेले में परंपरा के नाम पर एक दलित युवक की पिटाई करने का मामला सामने आया है। सैंज के शलबाड निवासी युवक लाल चंद पुत्र ओमप्रकाश ने एसपी को इसकी शिकायत की है।

लालचंद ने बताया कि वह 10-12 दोस्तों के साथ मेले में गया हुआ था और इस दौरान देवता का आशीर्वाद माना जाने वाला नरगिस का फूल उसकी गोद में गिरा, जिस पर कारिंदों ने आपत्ति जताई और कहा कि यह दलित है और नरगिस का फूल इसके पास गिरना अपशगुन है, जिसके चलते कारिंदों ने युवक को पीटने के आदेश दे दिया।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

युवक ने शिकायत में कहा कि भीड़ ने उसके साथ मारपीट की और साथ में आए दोस्तों को भी दौड़ दौड़ा का पीटा। युवक ने देव कारिंदो पर आरोप लगाया है कि इसके लिए पहले उनसे 11 हजार रुपए जुर्माना मांगा गया,लेकिन दोस्तों ने अपनी जान बचाने के चक्कर में 51 सौ रुपए देकर जान बचाई।

युवक ने कारिंदों पर यह भी आरोप लगाया है कि देव कारिंदों ने उनके साथ जाति सूचक गालियों का भी प्रयोग किया। एसपी शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि उनके शिकायत मिली है और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित की गई है)

SHARE