वीरभद्र के वकील का ऐलान- सत्ती की जुबान काटने वाले को 10 लाख का इनाम

शिमला।। चुनावी माहौल में हिमाचल प्रदेश को शर्मसार करने वाले बयानों का सिलसिला थम नहीं रहा है। जहां बीजेपी प्रदेशाध्य़क्ष सतपात सिंह सत्ती मंच से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए अपमानजनक शब्द पढ़ने के आरोपों में घिरे हैं, दूसरी ओर वीरभद्र सरकार के दौरान डेप्युटी एडवोकेट जनरल रहे विनय शर्मा ने ऐलान किया है कि वह सतपाल सत्ती की जुबान काटने वाले को दस लाख रुपये का इनाम देंगे। गौरतलब है कि विनय शर्मा पूर्व सीएम वीरभद्र के वकील हैं और हाल ही में एक अखबार को उन्होंने वीरभद्र की ओर से लीगल नोटिस भी भेजा है।

क्या कहा विनय शर्मा ने
सतपाल सत्ती के बयान को मर्यादाहीन माना जा रहा है और उसकी आलोचना हो रही है। इस बयान की आलोचना करते हुए विनय शर्मा ने खुद मर्यादाओं का उल्लंघन कर दिया और ऐसी बात कह दी जिसका लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। हैरानी की बात है कि कानून से जुड़ा एक शख्स, एक वकील जो डेप्युटी एडवोकेट जनरल रह चुका हो, वह न सिर्फ गैरकानूनी बात कह रहा है बल्कि अपराध के लिए उकसा रहा है।

विनय शर्मा ने कहा कि सत्ती माफी मांगें वरना वह एफआईआर करवाएंगे और फिर भी माफी नहीं मांगी तो जो “अपमाजनक शब्द बोलने वाले सत्ती की काली जुबान काटेगा, उसे दस लाख रुपये दिए जाएंगे।” कानून के जानकारों का कहना है कि विनय शर्मा भले सत्ती केबयान के खिलाफ एफआईआर करवाने की बात कर रहे हैं, मगर उनके ऊपर भी इस भड़काऊ बयान के लिए एफआईआर हो सकती है।

पहले भी दिए हैं अजीब बयान
यह पहला मौका नहीं है जब विनय शर्मा ने इस तरह की अजीब बात कही है। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान एक फेसबुक लाइव में यह कहा था कि बीजेपी द्वारा प्रदेश को बदनाम करने से नाराज देवताओं के गुस्से की वजह से कोटरोपी में घटना हुई है। बता दें कि उस कुदरती हादसे में 40 लोगों की जान गई थी। इससे पहले उन्होंने मीडिया के एक हिस्से और गुड़िया के परिजनों पर प्रदेश को बदनाम करन का आरोप लगाते हुए केस करने की बात भी कही थी।

कोटरोपी भूस्खलन पर टिप्पणियां कर फंसे डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा

SHARE