विक्रमादित्य ने जताई सीबीआई और इनकम टैक्स रेड की आशंका

शिमला।। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और शिमला ग्रामीण सीट से कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने आशंका जताई है कि उनके घर पर सीबीआई और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ सकता है।

विक्रमादित्य ने फेसबुक पोस्ट डालकर यह जानकारी दी है कि उन्हें भरोसेमंद सूत्रों से आयकर विभाग और सीबीआई की संभावित कार्रवाई का पता चला है। उन्होंने लिखा है, “पुख़्ता सूत्रों से ऐसी ख़बर मिल रही है कि CBI , IT हमारे निवास पर फिर दस्तक दे सकती है, उनके भव्य स्वागत के लिए हम तैयार है 😊”

पुख़्ता सूत्रों से ऐसी ख़बर मिल रही है की CBI , IT हमारे निवास पर फिर दस्तक दे सकती है , उनके भव्य स्वागत के लिए हम तैयार है 😊

Vikramaditya Singh ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಏಪ್ರಿಲ್ 7, 2019

वीरभद्र सिंह पर केंद्र में इस्पात मंत्री रहने के दौरान 6.1 करोड़ रुपये की संपत्ति बनाने के आरोप में सीबीआई ने साल 2015 में केस दर्ज किया था। उस दौरान सीबीआई ने 11 ठिकानों पर छापेमारी की थी। विक्रमादित्य सिंह अपने पिता वीरभद्र सिंह, मां प्रतिभा सिंह और बहन अपराजिता के साथ अभियुक्त हैं।

पिछले साल जुलाई में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। अगस्त में पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष सीबीआई जज अरविंद कुमार ने विक्रमादित्य सिंह को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके व एक जमानती की शर्त पर जमानत दी थी। साथ ही बिना इजाजत विदेश न जाने और गवाहों को प्रभावित न करने की हिदायत भी दी थी।

बता दें कि हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के ठिकाने पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। कमलनाथ के ओएसडी के यहां से 9 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। इसके बाद से ही कांग्रेस नेता और अन्य विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि राजनीतिक दुर्भावना के तहत विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

SHARE