HRTC ड्राइवर को उत्तराखंड के पुलिसवाले ने दी मां-बहन की गालियां

इन हिमाचल डेस्क।। देहरादून में उत्तराखंड पुलिस के जवान ने हिमाचल पथ परिवहन निगम के बस के ड्राइवर के साथ गाली-गलौच की और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी। इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिसवाला ऐसा व्यवहार कर रहा है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

वीडियो से यह तो पता चलता है कि नाके पर बस रोकने को लेकर किसी तरह विवाद हुआ है मगर जिस तरह से पुलिसकर्मी ने गालियां दी, लाठी लेकर हमला करने की कोशिश की और झूठा मुकदमा बनाने की धमकी दी, उससे पता चलता है कि वह पहले भी कितने लोगों के साथ ऐसा करता रहा होगा। बस ड्राइवर कहता रहा कि गालियां मत निकाल।

वरिष्ठ अधिकारी ने भी नहीं रोका
हैरानी की बात यह है कि साथ खड़े एसआई ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। एक मौके पर वह भी उल्टा बस ड्राइवर को धमकाता नजर आया। बस पर सवार लोग ड्राइवर का साथ देते नजर आए मगर वर्दी की धौंस दिखाने पर तुला पुलिसकर्मी गालियां बकता रहा। जबकि नाराज ड्राइवर कहता रहा कि मां-बहन की गालियां न दे। (नीचे लगे वीडियो में पुलिस वाले की गालियां हैं, कृपया अपनी जिम्मेदारी पर नीचे स्क्रॉल करें)

वीडियो के दूसरे हिस्से में बदजुबान पुलिसकर्मी झूठा मुकदमा बनाने की धमकी देता हुआ दिख रहा है। उस समय उसका चेहरा करीब से नजर आता है जिससे ऐसा संकेत मिलता है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वह हिंसक होकर भविष्य में किसी की जान को भी खतरे में डाल सकता है।

पुलिसकर्मी के चेहरे और व्यवहार से लग रहा है कि उसे डॉक्टरी मदद की जरूरत है।

पहले भी जिस तरह से वह लाठी लेकर उछल रहा था, इससे आशंका पैदा होती है कि अगर उसके हाथ में बंदूक होती तो कोई गारंटी नहीं कि वह सनक में वह उसका इस्तेमाल करने से नहीं चूकता। सड़कों पर ऐसे खतरनाक और जंगली व्यवहार करने वाले लोगों को उतारना उत्तराखंड पुलिस के लिए ठीक नहीं है।

हिमाचल सरकार उठाए मामला
बहरहाल, हिमाचल प्रदेश सरकार को पता लगाना चाहिए कि किस बस के ड्राइवर के साथ यह बदसलूकी हुई और उसे अपने स्तर पर उत्तराखंड सरकार के सामने यह मुद्दा उठाना चाहिए ताकि ऐसे बददिमाज पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए और एक संदेश जाए। वरना वर्दी की गर्मी में ऐसे लोग पूरे समाज को गंदा करते रहेंगे।

SHARE