पालमपुर में मुस्लिम युवकों की पिटाई, पुलिस ने अभी तक नहीं की कार्रवाई

पालमपुर।। कांगड़ा जिले के पालमपुर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लोग बस स्टैंड से बाजार की ओर आ रहे दो मुस्लिम युवकों की पिटाई कर रहे हैं। वीडियो को एक मकान/दुकान की पहली मंजिल से बनाया गया है। शूट किसने किया, यह नहीं पता मगर सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है।

वीडियो में कुछ लोगों को इन मुस्लिम युवकों को पीटते हुए और गाली देते देखा जा सकता है। चीखें भी साफ सुनी जा सकती हैं। एक युवक को तो गिराकर पीटा गया। जिस तरह से कुछ पेज इसे पुलवामा हमले के जवाब में उठाया गया कदम बता रहे हैं, उससे पता चलता है कि यह कोई आम विवाद का मामला नहीं बल्कि साम्प्रदायिक नफरत का मामला है।

पालमपुर में शर्मनाक हरकत, असामाजिक तत्वों ने मुस्लिम युवकों को पीटा। पुलवामा हमले के जवाब में बहादुरी भरा काम बताकर शेयर कर रहे वीडियो।

In Himachal ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶುಕ್ರವಾರ, ಫೆಬ್ರವರಿ 15, 2019

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि न तो किसी की शिकायत आयी है और न ऐसी कोई घटना उसकी जानकारी में है। पिटने वाले कौन थे, पीटने वाले कौन; पुलिस को इसका भी नहीं पता। मगर चूंकि यह घटना 10 से 11 बजे सुबह की बताई जा रही है, यह पुलिस का काम बनता है कि शिकायत मिले न मिले, संवेदनशीलता देखते हुए मौके पर जाकर पड़ताल करे। क्या पुलिस तभी हरकत में आएगी जब शिकायत मिले? अगर शिकायत करने वाला बचा ही न हो तब भी पुलिस शिकायत की प्रतीक्षा करेगी?

देखे हिमाचल पुलिस, कैसे रची जा रही साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश

ऊपर से शर्मनाक बात यह है कि सोशल मीडिया पर लोग इस हरकत की तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं- यह सही हुआ। ये बताता है कि लोग कैसे नफरत की भावना से भर गए हैं और सिर्फ धार्मिक पहचान के कारण लोगों को निशाना बनाने में जुटे हैं। हिमाचल और भारत से असंख्य लोग खाड़ी देशों में काम करते हैं। सोचकर देखें, क्या हो अगर ऐसे वीडियो देखकर वहां के कुछ तत्व हिंदुओं को सिर्फ हिन्दू होने के कारण पीटने लगें? यह हर नागरिक का फर्ज है कि पढ़-

SHARE