स्टडी टूर पर आई रूस की युवती के साथ मनाली में गैंगरेप

प्रतीकात्मक तस्वीर

कुल्लू।। हिमाचल प्रदेश को दक्षिण एशिया के उन चंद पर्यटन स्थलों में शुमार किया जाता है जिन्हें महिलाओं के सुरक्षित समझा जाता है। मगर मनाली में सामने आई घटना हिमाचल ही नहीं, देश की छवि को भी नुकसान पहुंचाने वाली है। पांच सदस्यों के ग्रुप के साथ स्टडी टूर पर आई रूस की महिला के साथ मनाली में कथित तौर पर बलात्कार की घटना सामने आई है।

घटना गुरुवार रात की है। यह महिला आधी रात के समय अपने होटल की ओर जा रही थी। उसी समय कथित तौर पर दो युवकों ने महिला के साथ चल रहे युवक को पीटकर भगा दिया और उसे अज्ञात जगह पर ले जाकर बलात्कार किया। शुक्रवार को शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि होने की खबर है।

चूंकि रूस की महिला इलाके से वाकिफ नहीं है, इसे वह घटनास्थल और आरोपियों के बारे में अधिक जानकारी नहीं दे पाई है। जानकारी इतनी है कि 33 वर्षीय महिला ओल्ड मनाली में डिनर करने के बाद रात साढ़े 12 बजे के करीब छोटे रास्ते से हिडिंबा माता के मंदिर की ओर गई। इस समय रेस्तरां में काम करने वाला एक युवक भी उसके साथ था।

बीच में दो युवकों ने नेपाली मूल के बताए जा रहे युवक को पीटा और महिला को कहीं ले जाकर बलात्कार किया। पुलिस ने धारा 376 डी, 341,382 और 504 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है मगर सीसीटीवी आदि न होने के कारण जांच में मुश्किल आ रही है। रूस के दूतावास को सूचना दे दी गई है। एसएचओ मनाली अनिल कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

SHARE