शिमला के एसपी, एएसपी और सदर्न रेंज के आईजी का तबादला

एमबीएम न्यूज नेटवर्क, शिमला।। कोटखाई रेप ऐंड मर्डर केस में पुलिस पर सवाल उठने के बाद बुधवार रात को हिमाचल प्रदेश सरकार ने एसपी शिमला समेत दक्षिण रेंज के आईजी को ट्रांसफर कर दिया है। एसपी डीडब्ल्यू नेगी को स्टेटस विजिलेंस ऐंटी करप्शन ब्यूरो शिमला में एसपी के पद पर तैनात किया गया है। उनकी जगह सिरमौर से कांगड़ा अंडर ट्रांसफर एसपी सौम्या सांबशिवन को इस पद पर शिमला भेजा गया है।

आईजी जहूर एच. जैदी को आईजीपी (वेलफेयर ऐंड ऐडमिनिस्ट्रेशन) के पद पर पुलिस हेडक्वॉर्टर में तैनात किया गया है। उनकी जगह सेंट्रल रेंज के आईजी अजय कुमार यादव दक्षिण रेंज की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे।  IPS गुरदेव शर्मा को एसपी किन्नौर भेजा गया है । शिमला के एएसपी भजन देव नेगी का भी ट्रांसफर हुआ है और उन्हें पुलिस हेडक्वॉर्टर भेजा गया है। उन्हें अगली पोस्टिंग नहीं दी गई है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क का फेसबुक पेज लाइक करें

माना जा रहा है कि कोटखाई केस में लोगों की नाराजगी बढ़ने के बाद सरकार यह कदम उठाने को मजबूर हुई है। हालांकि इस मामले में कुछ अधिकारियों के संस्पेंशन के कयास भी लगाए जा रहे थे और यह भी माना जा रहा था कि कुछ के तबादले हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि मंडी में अपना कार्यक्रम बीच में छोड़ने के बाद शिमला पहुंचते ही मुख्यमंत्री की सहमति से ये ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए गए हैं।

(यह एमबीएम न्यूज नेटवर्क की खबर है और इसे सिंडिकेशन के तहत प्रकाशित किया गया है)

SHARE