बिलासपुर में सरकारी भूमि पर कब्जा करने से रोकने पर वनरक्षकों पर हमला

बिलासपुर।। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में पंजगाई वन खंड के वनरक्षक रिंकू कुमार और वन कर्मचारी हरि राम पर गुरुवार को शरारती तत्वों द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। हिमाचल प्रदेश फॉरेस्ट असोसिएशन बिलासपुर के प्रधान सुशील कुमार ने इस घटना की निंदा की है।

आरोप है कि गुरुवार रात करीब 7 बजे जब विभाग के उक्त दोनों कर्मचारी मुगरानी पीर की गश्त करके वापस अपने आवास की ओर जा रहे थे तो रानीकोटला निवासी एक व्यक्ति सरकारी भूमि पर एक टीनपोश लगाकर कब्जा करने की कोशिश कर रहा था। इसका वहां पर स्थानीय लोग भी विरोध कर रहे थे। वनरक्षक और वन कर्मचारी ने भी इसका विरोध किया तो वह शख्स शरारती तत्वों के साथ शराब के नशे में धुत्त होकर वनरक्षक के आवास पर पथराव करने लगा। आरोप है कि उसने गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी भी दी।

वनरक्षक ने घटना की जानकारी तुरंत वन खंड अधिकारी को दी, जिसपर बी.ओ. पंजगाई स्टाफ सहित मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ पुलिस चौकी खारसी में मामला दर्ज करवा दिया। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस चौकी खारसी के अधिकारी जसवंत सिंह ने का कहना है कि पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 336, 504, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

SHARE