मोदी की तरह ओबामा भी दिख चुके हैं बेयर ग्रिल्स के शो में

नई दिल्ली।। पुलवामा हमले वाले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डिस्कवरी चैनल के कार्यक्रम मैन वर्सेज वाइल्ड के लिए शूटिंग करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने एक बार फिर इस मामले को उठाया है। कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने ट्वीट में में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है “पुलवामा में जब हमला हुआ था, उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी न केवल शूटिंग कर रहे थे बल्कि हमले की जानकारी मिलने के बाद भी वह शूटिंग कर रहे थे।”

इस शो में कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियां गेस्ट अपीयरेंस दे चुकी हैं जिनमें अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शामिल हैं। लेकिन भारत में यह शो विवादों में इसलिए है क्योंकि इसकी शूटिंग उसी दिन हुई थी, जिस दिन पुलवामा में भीषण हमला हुआ था। उस हमले एक हफ्ते के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शूटिंग करते हुए प्रधानमंत्री की फोटो जारी की थी। सुरजेवाला ने आरोप लगाया था “जब सारा देश पुलवामा हमले के शहीदों पर शोक मना रहा था, उस समय प्रधानमंत्री जिम कॉर्बेट में शूटिंग करने में व्यस्त थे और नाव की सवारी कर घड़ियालों को निहार रहे थे।”

बीजेपी ने किया था खंडन
उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कहा था कि हमले के तीन घंटे बाद भी प्राइम टाइम मिनिस्टर शूटिंग में व्यस्त थे। बीजेपी ने इसके लिए राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा था कि फेक न्यूज फैलाना बंद करें। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के आरोपों को गलत बताते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री बाघ संरक्षण के लिए पूर्व निर्धारित आधिकारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए उत्तराखंड के रामनगर गए थे। रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि ऐसे में किसी पता था कि पुलवामा में ऐसा हादसा होगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि क्या कांग्रेस के सूत्रों को पहले से ही पता था कि ऐसा हमला होने वाला है।

अब क्या है मामला
मैन वर्सेज वाइल्ड में नजर आने वाले सर्वाइवल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक वीडियो शेयर किया गया है। यह 12 अगस्त को दिखाए जाने वाले कार्यक्रम का प्रोमो है। बेयर ग्रिल्स ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है “180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। मोदी दिखाएंगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन वर्सेज वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री मोदी को डिस्कवरी पर 12 अगस्त को देखें।”

ओबामा भी दिख चुके हैं इस शो में
कई भाषाओं में डब किए जाने वाले बेयर ग्रिल्स के कार्यक्रम में बराक ओबामा ने भी भाग लिया था। उस समय वह अमरीका के राष्ट्रपति थे। ‘रनिंग वाइल्ड बेयर ग्रिल्स’ में ओबामा और ग्रिल्स ने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए जलवायु परिवर्तन के साथ-साथ प्राकृतिक संसाधनों और वन्य जीवों के संरक्षण जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी। पीएम मोदी भी वन्य जीवों के संरक्षण पर इस कार्यक्रम में बात करेंगे।

SHARE