निर्माण के 24 घंटों के अंदर ही बैठ गया डेढ़ करोड़ की लागत से बन रहे पुल का हिस्सा

मंडी।। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले सुंदरनगर में पड़सल गैहरा में एक पुल बनने के 1 दिन के बाद ही क्षतिग्रस्त हो गया। गौरतलब है कि इस पुल का निर्माण डेढ़ करोड़ की लागत से हो रहा है। मगर निर्माण के अगले दिन ही इसका बैठ जाना ढेरों सवाल खड़े कर रहा है। ग्रामीणों में नाराजदी देखी जा रही है क्योंकि उनका कहना है कि पहले ही ठेकेदार के खिलाफ शिकायत की गई थी।

सुंदरनगर से कपाही वाया पड़सल सड़क के लिए बन रहे 45 मीटर लंबे और 42 मीटर ऊंचे पुल के निर्माण में ठेकेदार पर पहले ही मनमानी के आरोप लगे थे। लोगों ने जांच की मांद की थी।  जांच के लिए संबंधित अधिकारी कार्रवाई के लिए आनाकानी करते रहे। किसन प्रदर्शन भी कर चुके हैं। स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि घटिया सामग्री के प्रयोग से पुराने श्मशान पर बनाया गया पुल एक दिन में ही क्षतिग्रस्त हो गया।

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस निर्माण के लिए खुदाई करके मलबे को खेतों और घासनियों में डंप किया गया था जिससे पौधों और कूहल को भी नुकसान पहुंचा है।  ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विभाग मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि लो.नि.वि. मंडल सुंदरनगर के अधिशासी अभियंता वी.के. गुलेरिया का कहना है कि घटनास्थल का दौरा करके पुल की जांच की गई है। उन्होंने कहा कि स्लैब डालते वक्त सब सही था लेकिन दोपहर बाद पुल का एक भाग बैठ गया है। उन्होंने कहा कि जांच के लिए एक्सपर्ट्स की टीम बुलाई गई है।

SHARE