एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बद्दी में बताया उन्हें कैसे मिली उम्मीदवारी की जानकारी

सोलन ।। मैं घर पर बैठी थी, अचानक फोना आया और कहा कि आपको एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर चुना गया है। यह बात एनडीए की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने बद्दी में कही। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने कभी भी पद की लालसा नहीं की मेरा काम ही मुझे यहां तक आगे लेकर आया है।’

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को बद्दी में हिमाचल प्रदेश के भाजपा विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान भाजपा विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में अपना समर्थन देने की बात कही। भाजपा विधायकों को संबोधित करते हुए द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि हिमाचल एक पावन धरती है यहां के देवी-देवताओं और धरती को मैं प्रणाम करती हूं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की संस्कृति और पर्यटन का एक अलग रूप विश्व भर में देखने को मिलता है। मुर्मू ने कहा कि आज वह हिमाचल प्रदेश में अपने उम्मीदवार पद का प्रचार पसार करने के लिए आई है, हिमाचल प्रदेश का इतिहास उतना ही प्राचीन है जितना मानव अस्तित्व का। मुर्मू ने कहा कि वेद पुराणों में भी हिमाचल का जिक्र आपको मिल ही जाएगा।

मैंने हर दिन कुछ नया सीखा’

द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मेरे जीवन का हर दिन, हर मिनट, हर सेकेंड संघर्ष भरा रहा है और मैंने हर दिन कुछ न कुछ नया सीखा है। जिस संस्कृति में पली-बढ़ी हूं उसे आगे लेकर जाना चाहती हूं। मैं आदिवासी परिवार में जन्मी जहां न रास्ते का कोई ठिकाना नहीं था न बिजली। मुर्मू ने कहा कि पार्षद से लेकर विधायक, विधायक के बाद मंत्री और अब राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने तक का सफर चुनौतियों भरा रहा।

मुझे नहीं पता मुझे कितने लोग पसंद करते हैं’

मुर्मू ने कहा कि जब उनसे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए बायोडाटा मांगा गया तो मेरे पास ऐसी कोई भी प्रोफाइल, ऐसा कोई डॉक्यूमेंट नहीं था जिसे वे भेज सकें, एक पेज पर उन्होंने अपना बायोडाटा भेजा था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता मुझे कितने लोग पसंद करते हैं लेकिन मुझे अपना काम पसंद है। उन्होंने कहा कि मुझे शत प्रतिशत समर्थन आप लोगों की तरफ से मिला है उसके लिए धन्यवाद और वह देश की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी इसका विश्वास दिलाती हूं।