पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नशा तस्करी के आरोपियों की 88 लाख की संपत्ति फ्रीज

मंडी ।। नशा तस्करों के खिलाफ मंडी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए उनकी 88 लाख की संपत्ति फ्रीज की है। फ्रीज की गई संपत्ति में एक मकान, एक होटल, चार वाहन और बैंक खातों में जमा राशि शामिल है। पुलिस के मुताबिक 26 अप्रैल 2021 को औट थाना में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिसमें एक महिला और पुरुष से 1.8 किलोग्राम चरस बरामद की गई थी। इस मामले में बाद में पुलिस ने दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था।

इसके बाद मामले में वित्तीय जांच की गई और आरोपियों की अवैध रूप से कमाई हुई संपत्ति को फ्रीज करने के आदेश दिए गए। पुलिस ने कुल्लू जिले के मलाणा गांव में आरोपियों का एक मकान जिसकी कीमत 55 लाख रुपये है को फ्रीज किया है। इसके अलावा कुल्लू जिले के ही मलाणा गांव में सरकारी जमीन पर बना एक होटल जिसकी कीमत 21 लाख से अधिक है।

इसके अलावा आरोपियों और उनके रिश्तेदारों के स्वामित्व वाले 12 लाख कीमत वाले चार वाहनों और विभिन्न बैंक खातों में जमा राशि को भी फ्रिज किया है। कुल फ्रीज की हुई संपत्ति 88 लाख रुपये से अधिक है। पुलिस का कहना है कि नशा तस्करों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। प्रदेश में नशे की समस्या को खत्म करन के लिए तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।