छात्रा ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, पीएमओ ने हिमाचल सरकार से मांगा जवाब

करसोग (मंडी)।। हिमाचल प्रदेश की सड़को की खस्ताहालत किसी से छिपी नहीं है। गौरतलब है कि यह महकमा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने पास रखा हुआ है। इस बीच मंडी जिले के करसोग की एक बेटी ने देखा कि जब उसके गांव की सड़क की हालत सुधारने की कोशिश नहीं की जा रही तो उसने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भेज दी। अब पीएमओ ने प्रदेश के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।

मेगली गांव की 23 साल की छात्रा कुसुम शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर लोगों की दिक्कतों से अवगत करवाया था। पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जिला मंडी के दूरदराज के क्षेत्र करसोग उपमंडल में सड़कों को दुरुस्त करने के लिए गुहार लगाई गई थी। कुसुम ने लिखा था कि नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री को पाकर हम जैसे नागरिकों का मनोबल बढ़ा है। उम्मीद है कि समस्या का समाधान जरूर करेंगे। कुसुम ने ग्रामीणों की तरफ से पीएम को यह पत्र भेजा था। 23 दिसंबर को भेजे गए पत्र पर पीएमओ ने संज्ञान लेकर प्रदेश के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।
Image courtesy: MBM News Network

Image courtesy: MBM News Network

कुसुम शर्मा का कहना है कि मेगली गांव उपमंडल मुख्यालय से मात्र एक किलोमीटर दूर है और यहां से गुजरने वाली कच्ची सड़क कई गांवों को जोड़ती है। न सिर्फ इस सड़क की हालत बहुत खराब है बल्कि बाकी सड़कों का भी यही हाल है। पहाड़ी क्षेत्र की सड़कों की दुर्दशा के कारण हादसों में कई लोग जान गंवा चुके हैं। धूल-मिट्टी के कारण लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। प्रशासनिक व विभागीय अधिकारी सड़कों की समस्या पर कोई गौर नहीं कर रहे हैं। कुसुम ने कहा है कि प्रधानमंत्री के माध्यम से करसोग की सड़कों की बदहाली सुधर जाए तो करसोग क्षेत्र के लोगों के मुरझाए चेहरों पर आशा की किरण जाग उठेगी।

करसोग के एमएलएल मनसा राम प्रदेश सरकार में सीपीएस भी हैं। अब वह कहते हैं कि करसोग के युवा भी जागरूक हैं। समय-समय पर लोक निर्माण विभाग से सड़कों की बदहाली को लेकर बात की जाती है। खस्ताहाल सड़कों के बारे में मेंटेनेंस करने के आदेश दिए जाते हैं। उधर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता करतार चंद ने कहा कि इस बारे में अधिशासी अभियंता करसोग से सारी जानकारी प्राप्त करने के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी और मार्च महीने से करसोग की सड़कों का पैच वर्क व टारिंग की जाएगी।

‘इन हिमाचल’ कुसुम को बधाई देता है और शुभकामनाएं भी। अन्य युवाओं के लिए कुसुम ने उदाहरण पेश किया है कि कैसे हार नहीं माननी चाहिए और अपने इलाके के विकास और बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। लेटर की कॉपी नीचे दी गई है:

कुसुम द्वारा लिखे गए लेटर का हिस्सा
कुसुम द्वारा लिखे गए लेटर का हिस्सा
SHARE