इन्वेस्टर्स मीट: राठौर ने की आलोचना, सुक्खू ने किया स्वागत, धूमल ने कांग्रेस को घेरा

शिमला।। हिमाचल प्रदेश में निवेश बढ़ाने के इरादे से धर्मशाला में आयोजित की जा रही इन्वेस्टर्स मीट को लेकर कांग्रेस की स्थिति खराब हो गई है। अभी तक तो वह तय नहीं कर पा रही थी कि इसका विरोध करे या समर्थन; मगर अब इन्वेस्टर्स मीट से पहले हिमाचल कांग्रेस ने केंद्र सरकार के विरोध में प्रदर्शन शुरू करने की योजना बनाई है।

राठौर बोले- पैसे की बर्बादी
सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि 6 से 14 नवम्बर तक पार्टी प्रदेश भर में केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने ये भी कहा कि इन्वेस्टर्स मीट ‘सरकारी पैसे की बर्बादी है।’ राठौर का ये भी कहना था कि सरकार ने कांग्रेस के विधायकों से चर्चा किए बिना ही इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन कर दिया और अब उन्हें इसमें बुला रही है।

सुक्खू ने की बड़ाई
उधर पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस मामले पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से अलग राय दी है। उन्होंने इन्वेस्टर्स मीट का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। सुक्खू की ओर से जारी बयान में ये भी कहा गया है वह उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 और 2019 में किए गए वादों में मुताबिक फंड की कमी से जूझ रहे हिमाचल के लिए विशेष आर्थिक पैकेज देंगे।

धूमल ने कांग्रेस को घेरा
इस बीच हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र में वाजपेयी सरकार ने हिमाचल को विशेष आर्थिक पैकेज दिया था, जिसे बाद में यूपीए सरकार ने रद्द कर दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को इस जन विरोधी फैसले के लिए माफी मांगनी चाहिए।

SHARE