ड्रग्स पर लगाम के लिए यह है कांगड़ा के नए पुलिस कप्तान का प्लान

धर्मशाला।। जिला कांगड़ा में गुरुवार को एसपी विमुक्त रंजन ने पदभार संभाला। पदभार संभालने उपरांत पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी ने कहा कि जिला कांगड़ा प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है, ऐसे में यहां चैलेंज भी होगा।

उन्होंने कहा कि समस्याएं हैं तो उनका समाधान किया जाएगा। जिला में उनकी काफी प्राथमिकताएं रहेंगी। सबसे बड़ा चैलेंज धर्मशाला में ट्रैफिक कंट्रोल रहेगा, धर्मशाला टूरिस्ट डेस्टीनेशन है। एसपी ने कहा कि यहां पर ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकता रहेगी, ताकि बाहर से आने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो।

इसके अतिरिक्त नशे और खनन पर भी फोकस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ड्रग्स का प्रचलन है, इसके मामले काफी ज्यादा बढ़ गए हैं, इस पर फोकस किया जाएगा। ड्रग्स माफिया पर लगाम कसने के लिए रणनीति के तहत कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि पुलिस में शिकायत करने वाले को उसके केस की अपडेट मिलती रहे।

विमुक्त रंजन ने कहा कि यहां पर जिस तरह की परिस्थितियां सामने आएंगी, उसके आधार पर ही जो समस्याएं पेश आती जाएंगी, उनके समाधान को कदम उठाए जाएंगे। नशा कारोबार में संलिप्त लोगों को इससे दूर करने के लिए इसका स्थायी समाधान करने की जरूरत है। ड्रग्स पर एसपी ने कहा कि ड्रग पेडलर्स को पुलिस के साथ नहीं पकड़ा जा सकता, बल्कि इसके लिए सूचनाओं का आदान-प्रदान होना जरूरी है, न कि मैन पावर।

विभिन्न पुलिस थानों में स्थापित नशा निवारण समितियों को प्रोत्साहित करते हुए स्कूल व गांवों तक ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम जनता के लिए हैं। स्टाफ की कमी को समय-समय पर दूर करने के प्रयास किए जाते हैं और हमारा प्रयास रहेगा कि कम स्टाफ में भी हम बेहतर रिजल्ट दे सकें। एसपी ने कहा कि वह पहले भी जिला कांगड़ा में सेवाएं दे चुके हैं, ऐसे में यहां की परिस्थितियों से भली भांति परिचित हैं।

SHARE