कर्नाटक: बीजेपी के मंत्री ने दी ‘गोधरा जैसे हालात’ की धमकी

बेंगलुरु।। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के बीच कर्नाटक के मंत्री का एक विवादास्पद बयान आया है। सीटी रवि एक वीडियो में यह कहते हुए सुने गए कि अगर बहुसंख्यकों ने अपना संयम खोया तो गोधरा जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।

पर्यटन मंत्री रवि ने यह बयान पत्रकारों की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिया। उनसे कांग्रेस के एक विधायक के बयान को लेकर प्रतिक्रिया माँगी गई थी। कांग्रेस के विधायक का बयान था कि अगर नागरिकता संशोधन क़ानून लागू किया गया तो कर्नाटक आग में जल जाएगा।

वीडियो में इसके जवाब में रवि यह कहते दिखते हैं कि यही मानसिकता है जिसने गोधरा में ट्रेन को आग लगाई और कारसेवकों को ज़िंदा जला दिया। उन्होंने आगे कहा, “अगर कोई प्रतिक्रिया होती है तो उम्मीद है कि कादर देखा है कि गोधरा में ट्रेन में आग लगाने के बाद क्या हुआ था। अगर वो भूल गए हैं तो उन्हें याद करना चाहिए। हमारा धैर्य हमारी कमजोरी नहीं है।”

मंत्री रवि के बयान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडू राव ने ट्वीट किया, ‘सीटी रवि की ओर से सबसे अधिक भड़काऊ धमकी दी गई है। पुलिस को उनके खिलाफ एक मामला दर्ज करना चाहिए और उन्हें एहतियातन हिरासत में ले लेना चाहिए।’

SHARE