काली माता विवाद में महुआ मोइत्रा के बचाव में उतरे शशि थरूर

महुआ मोइत्रा

डेस्क।। एक ओर जहां मां काली पर दिए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान का विरोध हो रहा है, वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उनका समर्थन करते हुए कहा है कि महुआ मोइत्रा ने वही कहा जो हर हिंदू जानता है।

दरअसल, एक डॉक्युमेंट्री फिल्म के पोस्टर में काली मां की वेशभूषा में दिख रही कलाकार को सिरगेट पीते दिखाए जाने पर हुए विवाद के बाद महुआ मोइत्रा ने कहा था, “काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी है। लोगों की राय अलग होती है और मुझे इसे लेकर कई परेशानी नहीं है।”

उनके इस बयान का विरोध होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने उनके इस बयान को निजी राय बताकर पल्ला झाड़ दिया है। बदले में महुआ ने अभी ट्विटर पर अपनी पार्टी के हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी समेत अन्य संगठनों और समूहों ने भी महुआ मोइत्रा के बयान पर आपत्ति जताते हुए टीएमसी से कार्रवाई की मांग की है। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में महुआ के बयान को लेकर एफआईआर भी दर्ज हुई है।

इस बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट करके कहा है, “महुआ पर हो रहे हमलों ने मुझे हैरान कर दिया है। उन्हें वह बात कहने के लिए निशाने पर लिया जा रहा है जिसे हर हिंदू जानता है। हिंदू जानते हैं कि हमारी पूजा का तरीका देश के अलग अलग हिस्सों में अलग अलग है। देवी को कोई क्या चढ़ाता है, यह देवी से ज्यादा तो भक्त के बारे में बताता है।”

उन्होंने सभी से माहौल ठंडा करने की गुजारिश करते हुए कहा, “हम ऐसी स्थिति में पहुंच घए हैं जब सार्वजनिक रूप से कुछ कहेंगे तो किसी न किसी को तो ठेस पहुंचेगी। यह पक्की बात है कि महुआ किसी को अपमानित नहीं करना चाहती थीं। मैं गुजारिश करता हूं कि माहौल को हल्का करें। धर्म को कौन किस तरह से मानता है, उसपर ही छोड़ दें।”

SHARE