दिल्ली में बचे 100 से कम आईसीयू बेड, केजरीवाल सरकार ने केंद्र से मांगी मदद

नई दिल्ली।। दिल्ली में भी बाकी देश की तरह के कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हालात इतने खराब हो गए हैं कि राज्य के अस्पतालों में 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है। यहां पर पिछले 24 घंटों में 25 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ये हाल तब हैं जब कई सारी निजी लैब टेस्टिंग के लिए वेटिंग दे रही हैं और कई लोगों के टेस्ट रिजल्ट आने में तीन या ज्यादा दिनों का समय लग रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालात खराब होते जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 24 घंटों के अंदर ही टेस्ट किए जाने वाले सैंपलों में पॉजिटिव आने की दर 24 फीसदी से बढ़कर 30 फीसदी हो गई है। इस वजह से अस्पताल में बिस्तर भी कम हो रहे हैं और ऑक्सीजन भी कम होती जा रही है।

दिल्ली में कोविड के हालात को बहुत गंबीर बताते हुए केजरीवाल ने रविवार को कोरोना के मरीजों के लिए बिस्तर और ऑक्सिजन मांगते हुए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि दिल्ली के सेंट्रल अस्पतालों के 10 हजार बिस्तरों में से कम से कम सात हजार बिस्तरों को कोविड के मरीजों के लिए रिजर्व किया जाना चाहिए। उन्होंने दिल्ली के अस्पतालों के लिए ऑक्सिजन की भी मांग की है।

उन्होंने डीआरडीओ की ओर से दिल्ली में 500 आईसीयू बिस्तरों का इंतजाम करने को लेकर भी प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया और अपील की कि ऐसे बिस्तरों की संख्या बढ़ाकर 1000 की जाए।

SHARE