कोरोना काल में कहां हैं ‘देश के सर्वश्रेष्ठ क्षमतावान मंत्री’ महेंद्र सिंह: भूपेंद्र

रितेश चौहान, सरकाघाट।। पिछले दिनों एक संदिग्ध संस्था की ओर से ‘देश का सर्वश्रेष्ठ क्षमतावान मंत्री‘ का टाइटल हासिल करने वाले हिमाचल प्रदेश के जनशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह पर विपक्ष ने ज़ोरदार हमला बोला है। भाकपा का कहना है कि 1990 में ठाकुर नत्था सिंह के लिए ‘नत्था सिंह का पता बताओ, दस पैसे इनाम पाओ’ का नारा चलाकर चुनाव जीतने वाले महेंद्र सिंह कोरोना संकट के दौरान कहां पर हैं।

इलाक़े के वामपंथी नेताओं का आरोप है कि मंत्री के चहेते ठेकेदारों ने मज़दूरों को उनके हाल पर छोड़ दिया है और वे लॉकडाउन में रोटी के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने ये भी पूछा कि आज जब आम जनता के बच्चे प्रदेश से बाहर फंसे हैं तब सबसे ज्यादा टीए डीए झटकने और पूरा महीना धर्मपुर-शिमला-दिल्ली करने वाले जलशक्ति मंत्री कहां हैं।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव और जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि ‘गरीबों के मसीहा कहलाने वाले मंत्री, उनके पुत्र-पुत्री आपदा के समय धर्मपुर की जनता से मुंह मोड़ चुके हैं।’ उन्होंने पूछा, “जान सबको प्यारी है और प्रधानमंत्री के आदेशों का पालन हर नागरिक का फर्ज है लेकिन सांसद रामस्वरूप की पैरवी करने वाले अपनी जनता के लिए क्या कर रहे हैं?”

भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और दो तीन मंत्रियों के अलावा पूरी सरकार क्वॉरन्टीन में है। उन्होंने कहा, “गरीबों के मसीहा महेंद्र सिंह और उनके परिवार को धर्मपुर के लोगों की कोई फिक्र नहीं, उन्हें तो केवल वोट चाहिए।”

रामस्वरूप शर्मा का समर्थन करने पर भी उठाए सवाल
भूपेंद्र सिंह ने सांसद राम स्वरूप शर्मा के लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से जोगिन्दर नगर पहुंचने के बारे भाजपा के राज्य मीडया सह प्रभारी रजत ठाकुर के ब्यान की भी कड़ी निंदा की है।रजत ठाकुर जनशक्ति मंत्री महेंद्र के बेटे हैं।

भूपेंद्र ने कहा, “भाजपा के प्रवक्ता द्वारा मीडिया को दिए बयान में सांसद के जोगिन्दर नगर पहुंचने को सही ठहराया है। इस बयान में उन्होंने सांसद का अपनी जनता के बीच पहुँचना व रहना जरूरी बताया है। मगर सवाल ये है कि लॉकडाउन के हाथ से धर्मपुर के विधायक और वरिष्ठ मंत्री एक दिन भी जनता की सुध लेने क्यों नहीं पहुँचे?”

भूपेंद्र ने सवाल किया है, “अब तक चुप रहने वाले और मीडिया में कोई बयान जारी न करने वाले मंत्री और उनके बेटे ने चुप्पी तोड़ी भी तो सांसद द्वारा ग़लत ढंग से की गई यात्रा को सही बताने के लिए। जबकि साफ़ है कि सांसद के लिए नियमों को तोड़-मरोड़ दिया गया जैसा आम लोगों के लिए नहीं किया जाता।”

CM बोल रहे- जहां हैं, वहीं रहें | MP बोले- हम लाने को प्रयत्नशील

SHARE