बनकर रहेगी ऊना-हमीरपुर रेल लाइन: अनुराग ठाकुर

हमीरपुर।। जाहू में हवाई अड्डे को लेकर फिलहाल कोई योजना नहीं है, लेकिन ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन बनकर रहेगी। यह बात केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को हमीरपुर के गसोता महादेव मंदिर में जनसभा को संबोधित करते हुए कही है।

ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन अनुराग ठाकुर का ड्रीम प्रोजेक्ट है। अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि यह रेलवे लाइन बनकर ही रहेगी। इसके अलावा उन्होंने हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि फिलहाल जाहू में हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर कोई योजना नहीं है। लेकिन बल्ह विधानसभा क्षेत्र में हवाई अड्डे के निर्माण के लिए सीएम जयराम ठाकुर केंद्र सरकार से बातचीत कर रहे हैं।

अनुराग ने कहा जाहू मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर तीनों जिलों का केंद्र है, लेकिन हवाई अड्डे के निर्माण के लिए बल्ह विधानसभा क्षेत्र को चुना गया है, वह उसका भी स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कहीं भी बने, मगर हवाई अड्डा बनना चाहिए।

ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन प्रोजेक्ट की बात करें तो केंद्र सरकार ने पिछले बजट में इस रेलवे लाइन के लिए महज एक हजार रुपये के बजट का प्रावधान किया था। इस पर कांग्रेस ने अनुराग ठाकुर को खूब घेरा था। कांग्रेस नेता खासकर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा उनके इस प्रोजेक्ट को लेकर सवाल उठाते रहे हैं।

अभी अनुराग ठाकुर ने कोरोना का हवाला देते हुए कहा है कि एक साल से इस प्रोजेक्ट में कुछ खास नहीं हो पाया है। लेकिन उन्होंने दावा किया है कि यह प्रोजेक्ट जरूर पूरा होगा। अनुराग ठाकुर के इस दावे से हमीरपुर के लोगों की उम्मीदें एक बार फिर जग गई हैं।

SHARE