मंत्री महेंद्र सिंह ने खाया ‘तिरंगा’ केक, लगा अपमान का आरोप

शिमला।। अक्सर विवादों में रहने वाले हिमाचल प्रदेश के राजस्व एवं जलशत्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के साथ एक और विवाद जुड़ गया है। उनकी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वह परिवार के साथ तिरंगा केक खा रहे हैं। इस केक को उनके परिजन ने काटा ओर उन्हें खिलाया। कांग्रेस ने इसे राष्ट्रध्वज का अपमान करार दिया है।

महेंद्र सिंह की बेटी वंदना गुलेरिया ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर दक्ष गुलेरिया के जन्मदिन की तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में महेंद्र सिंह भी हैं और टेबल पर एक तीन रंगों का केक रखा गया है। ये तीन रंग भारतीय राष्ट्रध्वज से मेल खाते हैं। फिर एक तस्वीर में इस केक को काटा गया और अगली में महेंद्र सिंह को खिलाया गया।

विपक्षी नेताओं के साथ साथ सोशल मीडिया पर आम लोग भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि केक को तिरंगे जैसा बनाना, फिर उसे काटना और खाना अपमानजनक है। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि यह तिरंगा तब होता जब अशोक चक्र बना होता।

इसी तरह के मामले में एक बार केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। एक कार्यक्रम में उन्होंने तिरंगे और भारत के नक्शे वाला केक काटा था। हरियाणा में कांग्रेस के एक नेता ने भी सोनिया गांधी के जन्मदिन पर तिरंगे वाला केक काटा था, जिसके बाद उनपर तिरंगे के अपमान का आरोप लगा था।

 

 

 

SHARE