वैक्सीन की दूसरी डोज़ न लगाने वालों की लिस्ट होगी तैयार

कांगड़ा।। कांगड़ा जिला में आंगनवाड़ी और आशा वर्करों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ न लेने वालों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही जिले की सभी पंचायतों में हफ्ते में एक बार वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। अगले हफ्ते से आंगनबाड़ी और आशा वर्कर्स लोगों से संपर्क कर लिस्ट बनाने के काम में लग जाएंगी।

सोमवार को कोरोना वैक्सीन की जिला टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने वैक्सीन की दूसरी डोज के सभी पात्र लोगों को प्राथमिकता के आधार पर फोन पर संपर्क करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर पंचायत में सप्ताह में एक बार कोरोना वैक्सीन लगाई जाए और पंचायती राज व आईसीडीएस डिपार्टमेंट द्वारा निगरानी की जाए।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता के लिए एक फॉर्मेट तैयार किया जाए। वे अगले हफ्ते से घर-घर जाकर जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है, फारमेट के अनुसार लिस्ट बनाएं। इसके अलावा उन्होंने 19 से 21 तारीख तक इलेक्शन ड्यूटी की रिहर्सल में आने वाले कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने की बात कही।

SHARE