बड़ा हेलिकॉप्टर लेने पर बोले सुरेश भारद्वाज- इसमें जनता का ही हित है

प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कैबिनेट के फ़ैसलों की जानकारी देते सुरेश भारद्वाज (File Photo)

शिमला।। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा सीएम जयराम ठाकुर के लिए लाए जा रहे बड़े हेलिकॉप्टर को लेकर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि विपक्ष बिना वजह हंगामा कर रहा है। उन्होंने कहा कि बड़े हेलिकॉप्टर को लेना जनहित में है। उन्होंने दावा किया कि ‘नया हेलिकॉप्टर 2013 वाले रेट पर ही लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर, 2019 को इस संबंध में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। मंत्री ने कहा कि सरकार ने नेशनल स्काई वन एयरवेज लिमिटेड से करार किया था।

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए आने वाला नया हेलिकॉप्टर 24 सीटर होगा। अभी सीएम जयराम ठाकुर जो हेलिकॉप्टर इस्तेमाल कर रहे हैं वो छह सीटर है। इसे लेकर विपक्ष सवाल कर रहा है जबकि सरकार का कहना है कि इस हेलिकॉप्टर को जनजातीय इलाके के लोगों के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा और इसका आधा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि हेलिकॉप्टर का दुरुपयोग पिछली सरकार में सीएम वीरभद्र करते ते और वह अपने ऊपर चल रहे मुकदमों की सुनवाई के लिए हेलिकॉप्टर से दिल्ली जाते थे। उन्होंने कहा, “पवन हंस का जो इससे पहले हेलिकॉप्टर 2013 के मॉडल का था यह पुराना हो गया था। यह एक दिन आता था और डेढ़ महीने मरम्मत में रहता था। इसका पांच लाख 10 हजार रुपये प्रति घंटे पुराने को भी देना होता था। नए का रेट पांच लाख 10 हजार रुपये प्रति घंटे ही है।”

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भी कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अगले महीने नए हेलिकॉप्टर का उपयोग सरकार की सेवाओं के लिए करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार हेलीकाप्टर का इस्तेमाल सरकारी सेवाओं एवं कोविड-19 के समय जनसेवा के लिए कर रही है, जबकि कांग्रेस सरकार के समय तत्कालीन मुख्यमंत्री सरकारी हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल दिल्ली में पेशियों एवं निजी कार्यों के लिए करते थे।

देखें, उन्होंने और क्या कहा-

सीएम के लिए रशिया से दिल्ली पहुंचा नया उड़नखटोला, किराया 5.10 लाख प्रति घंटा

SHARE