रिटायरमेंट के बाद रेरा का अध्यक्ष बनने पर बाल्दी को मिलेगी 25 लाख की सरकारी गाड़ी

शिमला।। जल्द रिटायर होने जा रहे हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी को रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) का अध्यक्ष बनाया जाना है। रिटायरमेंट के बाद वह इस पद को संभालेंगे। खबर है कि उनका मासिक वेतन सवा दो लाख रुपये महीना होगा और उन्हें 25 लाख रुपये की इनोवा क्रिस्टा देने की मंजूरी दे दी गई है।

दरअसल सरकार रेरा में प्रतिनियुक्ति पर अधिकारियों और कर्मचारियों को भेजेगी। मुख्य सचिव कार्यालय और डीपीआर से एक-एक कर्मचारी का रेरा में जाना तय है जबकि टीसीपी, शहरी विकास विभाग और हिमुडा से भी कर्मचारियों और वास्तुकारों को प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाना है।

कौन-कौन से कर्मचारी व अधिकारी रेरा में जाएंगे, यह अध्यक्ष यानी बाल्दी की पसंद पर निर्भर करेगा। बताया जा रहा है कि अध्यक्ष के लि जाने वाली इनोवा क्रिस्टा के टॉप मॉडल की कीमत साढ़े 23 लाख रुपये है जबकि ऑन रोड यह 25 लाख रुपये के आसपास बैठेगी। सदस्यों के लिए लिए जाने वाले वाहनों पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे औए नए साल में वह रेरा में अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे। उनके साथ ही सदस्य पूर्व आईएएस अधिकारी बीसी बडालिया और वास्तुकार राजीव वर्मा भी पद ग्रहण करेंगे। इसके लिए मुख्य न्यायाधीश वाली स्क्रीनिंग कमेटी ने अध्यक्ष और सदस्यों के नामों पर मुहर लगाई थी।

सोशल मीडिया में फिर चर्चा में आए प्रधान सचिव श्रीकांत बाल्दी

बाल्दी और सदस्यों का कार्यकाल पांच-पांच साल रहेगा जबकि स्टाफ सेवानिवृत्ति आयु तक सेवाएं देंगे। जब तक रेरा के लिए पद सृजित नहीं किए जाते, तब तक प्रतिनियुक्ति पर स्टाफ सेवाएं देता रहेगा।

कार्यक्रम सीएम का, चर्चा में आ गए प्रधान सचिव श्रीकांत बाल्दी

SHARE