HRTC कंडक्टर भर्ती परीक्षा: पेपर की तस्वीरें खींचने को लेकर SIT करेगी जांच

शिमला।। एचआरटीसी कंडक्टर भर्ती की परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र की फोटो खींचकर बाहर भेजने के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। डीजीपी संजय कुंडू के निर्देश पर आठ सदस्यों की विशेष जांच टीम बनाई गई है। इस टीम में एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन, एसपी शिमला मोहित चावला, एसपी साइबर क्राइम संदीप धवल, एसपी इंटेलिजेंस संदीप भारद्वाज, एडिशनल एसपी सोलन अशोक कुमार, डीएसपी हमीरपुर रेनू कुमारी और डीएसपी मुख्यालय मंडी करण सिंह गुलेरिया को शामिल किया गया है।

डीजीपी कुंडू ने बताया कि ‘जांच टीम में विभिन्न जिलों के अधिकारियों को इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि इस प्रकरण की जांच का प्रभाव राज्यव्यापी है।’ उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र हल करने में किसी बड़े संगठित गिरोह के हाथ होने को ध्यान में रखते हुए भी जांच होगी। इसके अलावा परीक्षा के संचालन में कमी या गड़बड़ी की भी जांच की जाएगी।

राज्य के मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में हुई कंडक्टर भर्ती की परीक्षा के मामले में किसी गिरोह के शामिल होने की भी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां इस एंगल से भी जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि इस मामले में किसी तरह का कोई गिरोह सक्रिय था या नहीं। अनिल कुमार खाची ने कहा कि इस मामले को लेकर सरकार गंभीर है और इस संबंध में कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

इस बीच, मंगलवार को कांगड़ा के ज्वाली निवासी अभियुक्त मनोज कुमार ने शाहपुर थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। आरोपी पिछले दो दिन से फरार था। वहीं पुलिस ने अनिल कुमार को भी गिरफ्तार किया है, जिसे मनोज ने व्हाट्सएप पर प्रश्नपत्र की फोटो खींच कर भेजी थी। अनिल एचआरटीसी में बतौर परिचालक नौकरी करता है और आरोपी मनोज के ही गांव का है। इसके अलावा पुलिस ने दो और लोगों को पकड़ा है जो सॉल्वर बताए जा रहे हैं। पुलिस इन चारों से पूछताछ कर रही है।

इससे पहले शिमला में प्रश्नपत्र का फोटो खींचकर बाहर बैठे अपने भाई को व्हाट्सएप से भेजने के आरोपी रोहड़ू निवासी लकी शर्मा और उसके भाई सनी शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया। सनी शर्मा से पूछताछ और कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

कंडक्टर भर्ती: कई जगह खींचे गए थे फोटो, 2 अरेस्ट, जांच जारी

SHARE