ठेकेदार का मोबाइल गुम हुआ, पुलिस ने मुर्गा बना दिए मजदूर

साभार: दिव्य हिमाचल

शिमला।। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। एक ठेकेदार का मोबाइल गुम हुआ तो उसे मजदूरों पर शक हुआ। उसने इसकी शिकायत छोटा शिमला पुलिस को की। जब तीन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने मजदूरों को मुर्गा बना गिया।

टिंबर हाउस से होकर गुजर रहे लोग इस मंजर को देख हैरान थे। ऐसे में अखबार ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना दिया। जब मामला मीडिया पर छाया तो एसपी शिमला ने इन तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर डीएसपी को मामले की जांच सौंप दी।

यह घटना हिमाचल प्रदेश पुलिस के तौर तरीकों पर भी सवाल करती है। अगर किसी पर चोरी का शक था तो पुलिस को स्टेशन में बुलाकर पूछताछ करनी चाहिए थी। इस तरह से श्रमिकों को इंसान न समझकर उन्हें मुर्गा बनाना दिखाता है कि कैसे पुलिस विभाग में ऐसे लोग हैं जिनकी मानसिकता में बदलाव की जरूरत है।

इस बीच, शिमला के एसपी मोहित चावला ने कहा कि पुलिसकर्मियों का इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इन हिमाचल के लिए अपनी मर्ज़ी से कुछ डोनेट कीजिए

प्रिय पाठको, आप जानते हैं कि ‘इन हिमाचल’ किसी भी सरकार, संगठन, कंपनी, पार्टी या व्यक्ति से सीधे विज्ञापन नहीं लेता। इससे हमें अपने कॉन्टेंट को स्वतंत्र और निष्पक्ष बनाए रखने में मदद मिलती है।

अगर आपको इन हिमाचल का काम पसंद है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी मर्ज़ी से कुछ भी रक़म हमें डोनेट करें। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस स्वतंत्र पोर्टल को चलाए रखने और अच्छा कॉन्टेंट आप तक पहुँचाते रहने में मदद करेगा।

‘इन हिमाचल’ पिछले 7 सालों से हिमाचल प्रदेश में न्यू मीडिया के माध्यम से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा है।  आपका छोटा सा सहयोग भी हमारी टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा।

डोनेट करने के लिए यहाँ पर टैप या क्लिक करें

SHARE