शिमला पुलिस ने पर्यटक को मारा थप्पड़, पर्यटकों पर गाली-गलौज का आरोप

शिमला।। वीरवार दोपहर करीब 12 बजे राजधानी की स्मार्ट पुलिस ने पर्यटक को थप्पड़ रसीद कर दिया। ये पर्यटक हरियाणा से शिमला घूमने पहुंचे थे।

पर्यटक जैसे ही सर्कुलर रोड पर विक्ट्री टनल के पास पहुंचे। पुलिस ने उनकी गाड़ी रुकवाई और कागज़ों के बारे में पूछताछ की। थोड़ी ही देर बाद ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात एक जवान आया और पर्यटकों को थप्पड़ रसीद कर दिया।

आरोप है कि विक्ट्री में तैनात ट्रैफिक कर्मी ने पर्यटकों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पर्यटक यहां नहीं रुके। पुलिस के साथ गाली-गलौज करने का भी आरोप है। आगे बढ़ने पर उन्हें विक्ट्री टनल के नजदीक बने ओवर ब्रिज के पास रोका गया। यहां पहुंच कर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कर्मी और पर्यटकों के बीच हाथापाई और धक्कामुक्की की भी स्थिति बनती दिखी।

मामले पर डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने कहा कि पर्यटक मनाली जाना चाहते थे। लेकिन विक्ट्री टनल से पहले यू-टर्न अलाउड नहीं था। बस इसी बात को लेकर बहसबाजी हुई और पयर्टकों ने गाली-गलौज किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत इनका चालान काटा है।

वहीं पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने कहा कि यह काफी दुखद है। लेकिन गाड़ी रोकने के लिए इशारा भी किया गए था जिसके बाद भी वाहन नहीं रोका गया। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर किया गया है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। फिलहाल, टूरिस्ट की ओर से शिकायत नहीं आई है।

SHARE