सीएम जयराम घूमें कम, नियमों का सख्ती से पालन करें: शांता कुमार

शांता कुमार

कांगड़ा।। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने खुद को 14 दिनों के लिए क्वारन्टीन कर लिया है। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से भी अनुरोध किया है कि ‘वह इस कोरोना सकंट में अपना प्रवास कम से कम करें और जहां कहीं आवश्यक हो, वहां नियमों का सख्‍ती से पालन करें।’ दरअसल सीएम के कांगड़ा प्रवास को लेकर उन्होंने यह टिप्पणी की है।

शांता कुमार के अनुसार, कल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप उनसे मिलने के लिये आये थे। वे शिमला में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के साथ मिले थे। सुखराम परिवार सहित सक्रंमित पाए गए हैं। उसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष उन्हें और पूर्व प्रेम कुमार धूमल को मिले हैं। ऐसे में सावधानी बरतते हुए शांता ने खुद को क्वारन्टीन कर लिया है।

शांता कुमार ने सभी नेताओं से अपील की है कि ‘इस कोरोना संकट के समय सावधानी 100 नहीं 200 फीसद करने की आवश्यकता है।’ उन्होंने कहा है कि इन नियमों को बड़े-बड़े नेता ही तोड़ रहे है और जलूस निकाल रहे हैं जबकि प्रतिदिन कोरोना का संकट बढ़ता ही जा रहा है।

शांता ने कहा कि उन्हें ‘इस बात की भी चिंता है कि सभी नेता अपने भाषणों में सावधानी की बात कर रहे हैं परंतु अपने व्यवहार में पूरी लापरवाही कर रहे हैं। उन्हें यह लापरवाही बहुत मंहगी पड़ सकती है। उन्होंने कहा है कि जरूरत हो तो ज़रूरी काम के लिए उनके कार्यालय के फोन पर संपर्क कर सकते हैं।’

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी अनुरोध किया है कि वह इस कोरोना सकंट में अपना प्रवास कम से कम करें और जहां कहीं आवश्यक हो वहां नियमों का सख्‍ती से पालन करें। उन्होंने याद दिलाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर शिलान्यास के दौरान भी इस सावधानी की बात बड़े आग्रह से कही थी।

बेबाक बातों के लिए पहचाने जाने वाले शांता कुमार की चिंता जायज भी नजर आती है क्योंकि नए मंत्री सुखराम चौधरी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद आज मंत्री महेंद्र सिंह ने मंडी जिले में एक बड़े जनसमूह के बीच कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

महेंद्र ठाकुर को राजस्व विभाग मिलने का जश्न मनाने के लिए मंडी के जोगिंदर नगर सामुदायिक भवन में सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी।…

Posted by In Himachal on Thursday, August 6, 2020

SHARE