श्रीखंड यात्रा से लौट रहे युवकों की गाड़ी पर गिरा पत्थर, एक की मौत, तीन घायल

कुल्लू।। जिला कुल्लू के उपमंडल आनी के निरमंड में श्री खंड यात्रा से वापिस लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी पर पहाड़ी से पत्थर गिर गए। जिस कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और गाड़ी में सवार 3 लोग घायल हो गए हैं। वहीं, सभी घायलों का रामपुर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

डीएसपी आनी रवींद्र सिंह नेगी ने बताया कि सोलन जिला के 4 श्रद्धालु 10 जुलाई को श्रीखंड यात्रा पर निकले थे और वीरवार को दर्शन कर वापिस लौट आए थे। वीरवार रात को श्रीखण्ड यात्रा से वापिस लौट रहे श्रद्धालुओं की कार, जिसमें चार व्यक्ति सवार थे। जाओं की ओर से बागीपुल होकर निरमण्ड आ रही थी। जैसे ही कार जाओं से कुछ नीचे पहुंची तो भारी बारिश के कारण अचानक पहाड़ी पर से भूस्खलन शुरू हुआ और कार पर बड़े पत्थर गिरने शुरू हो गए। इससे कार में सवार 4 व्यक्ति घायल हो गए।

वहां से गुजर रहे लोगों ने घटना की सूचना निरमण्ड पुलिस और 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा को दी चारों घायलों को जब सिविल अस्पताल निरमण्ड पहुंचाया गया तो वहां एक घायल को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि 3 घायलों में से दो घायलों को रामपुर अस्पताल रेफर किया गया है।

मृतक की पहचान देवानंद ( 31 ) पुत्र ओम प्रकाश निवासी गांव खिलजाफली डाकघर कुमारहट्टी जिला सोलन के रूप में हुई है। जबकि दिपक कुमार (36) पुत्र मिरकी राम गांव वशोलू खुर्द डाकघर धर्मपुर तहसील कसौली जिला सोलन और अक्षय कुमार (27) पुत्र प्रेम पाल हंस गांव व डाकघर धर्मपुर तहसील कसौली जिला सोलन को निरमण्ड से प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर अस्पताल रेफर किया गया। जबकि संजीव कुमार ( 34 ) पुत्र साध राम गांव व डाकघर धर्मपुर तहसील कसौली जिला सोलन को ज्यादा चोटें नहीं आई है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी रवींद्र सिंह नेगी ने बताया कि यह घटना भूस्खलन के कारण हुई है और चालक की कोई गलती नहीं है। शव को निरमण्ड सिविल अस्पताल में रखा गया है जहां आज पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

SHARE