रामस्वरूप शर्मा मौत मामला: बेटे ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

नई दिल्ली।। मंडी लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद स्वर्गीय रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत पर उनके बेटे आनंद स्वरूप शर्मा ने हत्या का शक जताया है। करीब चार माह पहले दिल्ली में पूर्व सांसद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। एक लंबे समय बाद इस पर उनके परिजनों की ओर से प्रतिक्रिया आयी है। उनके मंझले बेटे आनंद स्वरूप शर्मा ने चुप्पी तोड़ी है और उच्च स्तरीय जांच की गुहार लगाई है।

आनंद स्वरूप शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि उनके पिता आत्महत्या नहीं कर सकते थे। उनकी हत्या हुई है। वह मामले की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर सहदेव सिंह से भी मिले हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट मांगी हैं।

इसके अलावा आनंद स्वरूप शर्मा ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से भी मुलाकात की। गड़करी से मिलकर उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

आनंद ने बताया कि उनके परिवार में सब ठीक चल रहा था। 16 मार्च को अपने स्टाफ के साथ भोजन करने के उपरांत उन्होंने आगामी दिन की रूपरेखा भी तैयार कर ली थी। ऐसे में उनकी मौत पर सवाल उठाना लाजिमी है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग का जिक्र है, लेकिन कॉल डिटेल और फोरेंसिक रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। जांच रिपोर्ट में देरी के लिए पुलिस ने कोरोना का हवाला दिया है। उन्हें यह जानकारी नोर्थ एवन्यू पुलिस थाने के प्रभारी सहदेव सिंह से मिली है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के कारण जांच प्रभावित हुई है।

बता दें कि बीते 17 मार्च को दिल्ली स्थित गुमटी अपार्टमेंट में पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा का शव फंदे से लटका मिला था। चार महीने से दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके पहले भी 4 अप्रैल को बेटे आनंद स्वरूप शर्मा ने दिल्ली पुलिस से मिलकर जांच के बारे में जानकारी ली थी।

SHARE